एसडीएफ की सभी समितियां चामलिंग ने भंग कीं |

एसडीएफ की सभी समितियां चामलिंग ने भंग कीं

एसडीएफ की सभी समितियां चामलिंग ने भंग कीं

:   Modified Date:  September 2, 2024 / 06:47 PM IST, Published Date : September 2, 2024/6:47 pm IST

गंगटोक, दो सितंबर (भाषा) सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के अध्यक्ष पवन कुमार चामलिंग ने सोमवार को पार्टी की सभी समितियों को भंग कर दिया है।

इस साल हुए विधानसभा चुनाव में 32 सदस्यीय सिक्किम विधानसभा में एसडीएफ को केवल एक सीट मिली थी। एसडीएफ के एकमात्र विजेता तेनजिंग नोरबू लाम्था सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) में शामिल हो गए हैं।

चामलिंग ने एक बयान में कहा, ‘सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के संविधान के अनुच्छेद 17, 19 (ए), 26 (ए) (4) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मुझे प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए और पार्टी के व्यापक हित में, मैं केंद्रीय कार्यसमिति और केंद्रीय कार्यकारी समिति सहित पार्टी की सभी समितियों को तत्काल प्रभाव से भंग करता हूं।’

उन्होंने कहा कि पार्टी की प्रशासनिक और कानूनी मामले, सोशल मीडिया मामले, प्रचार मामले और चुनाव समितियों को हालांकि बरकरार रखा गया है।

पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके चामलिंग ने कहा कि नयी समितियों का गठन जल्द ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न पदों पर नयी नियुक्तियां भी समय पर की जाएंगी।

एसडीएफ प्रमुख चामलिंग (74) ने राज्य की राजधानी के पास पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय कार्यकारी समिति (सीईसी) की बैठक के दूसरे दिन इस फैसले की घोषणा की।

चामलिंग ने सिक्किम विधानसभा चुनाव दो सीटों से लड़ा था और दोनों पर चुनाव हार गये थे।

भाषा अमित रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)