चिकित्सक बलात्कार-हत्या मामले में आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्राचार्य से सीबीआई की पूछताछ जारी |

चिकित्सक बलात्कार-हत्या मामले में आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्राचार्य से सीबीआई की पूछताछ जारी

चिकित्सक बलात्कार-हत्या मामले में आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्राचार्य से सीबीआई की पूछताछ जारी

:   Modified Date:  August 29, 2024 / 03:03 PM IST, Published Date : August 29, 2024/3:03 pm IST

कोलकाता, 29 अगस्त (भाषा) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक महिला चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या के मामले की जांच के सिलसिले में सरकारी आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष से पूछताछ बृहस्पतिवार को जारी रखी।

घोष केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पूछताछ के लिए लगातार 13वें दिन उपस्थित हुए। केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘घोष पूछताछ के लिए हमारे अधिकारियों के समक्ष पेश हुए।’’

सूत्रों के अनुसार, सरकारी अस्पताल के पूर्व प्राचार्य से सीबीआई पहले ही 130 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है। अस्पताल में नौ अगस्त को प्रशिक्षु महिला चिकित्सक का शव मिला था।

कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई ने सरकारी अस्पताल की परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या की जांच कोलकाता पुलिस से अपने हाथ में ले ली थी। इस मामले में कोलकाता पुलिस ने आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया था।

घोष और रॉय दोनों उन लोगों में शामिल हैं, जिनका जांच प्रक्रिया के तहत ‘पॉलीग्राफ टेस्ट’ किया गया है।

सीबीआई ने घोष के कार्यकाल के दौरान अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के संबंध में अपने द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी में पूर्व प्राचार्य का नाम शामिल किया है।

केंद्रीय एजेंसी ने 25 अगस्त को भ्रष्टाचार के मामलों के सिलसिले में कोलकाता में घोष के बेलियाघाटा आवास पर छापेमारी की थी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी संबंधित अस्पताल में घोष के कार्यकाल के दौरान कथित वित्तीय अनियमितताओं को लेकर धनशोधन का मामला दर्ज किया है।

भाषा

सिम्मी नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)