Nagarjuna's convention Center Demolished By HYDRAA

Nagarjuna’s convention Center Demolished : सुपरस्टार नागार्जुन के कन्वेंशन सेंटर पर चला बुलडोजर, अतिक्रमण कर अवैध निर्माण का लगा आरोप

Nagarjuna's convention Center Demolished : हाइड्रा ने नागार्जुन के कन्वेंशन हॉल पर बुल्डोजर चला दिया है। हाइड्रा और पुलिस के इस जॉइंट

Edited By :   Modified Date:  August 24, 2024 / 04:41 PM IST, Published Date : August 24, 2024/4:35 pm IST

नई दिल्ली : Nagarjuna’s convention Center Demolished : मशहूर तेलुगु अभिनेता नागार्जुन के खिलाफ तेलंगाना में हैदराबाद आपदा प्रबंधन एवं संपत्ति संरक्षण एजेंसी (हाइड्रा) ने एक बड़ी कार्रवाई की है। हाइड्रा ने नागार्जुन के कन्वेंशन हॉल पर बुल्डोजर चला दिया है। हाइड्रा और पुलिस के इस जॉइंट एक्शन में कन्वेंशन हॉल को ध्वस्त कर दिया गया। यह हॉल रंगारेड्डी जिले के शिल्परामम के पास बनाया गया था।

दरअसल, यह भूमि एफटीएल जोन के अंतर्गत आती है। हाइड्रा ने शनिवार सुबह ही हॉल को गिराने का काम शुरू किया था। माधापुर डीसीपी ने बताया कि हॉल पर कार्रवाई के काम में कोई बाधा न आए, यह सुनिश्चित करने के लिए पुलिस बल को मौके पर तैनात किया गया था।

Nagarjuna’s convention Center Demolished :  बता दें कि हैदराबाद में जल निकायों और सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो रही है। इसी के तहत, हैदराबाद डिजास्टर रिस्पॉन्स एंड एसेट्स मॉनिटरिंग एंड प्रोटेक्शन (HYDRAA) ने तेलुगु अभिनेता नागार्जुन के मालिकाना हक वाले कन्वेंशन सेंटर को ध्वस्त कर दिया।

यह भी पढ़ें : Helicopter crashes in Pune: मुंबई से हैदराबाद जा रहा हेलीकॉप्टर पुणे में दुर्घटनाग्रस्त, चार लोग घायल 

10 एकड़ में फैला था नागार्जुन का कन्वेंशन सेंटर

Nagarjuna’s convention Center Demolished :  10 एकड़ में फैले इस कन्वेंशन सेंटर ने तम्मिडीकुंटा झील पर अतिक्रमण कर रखा था। जांच में पाया गया कि केंद्र का 1.12 एकड़ क्षेत्र झील के फुल टैंक लेवल (FTL) के भीतर था, जबकि 2 एकड़ से अधिक क्षेत्र झील के बफर जोन में आता है। यह अवैध निर्माण भूमि उपयोग और पर्यावरण के कई नियमों का उल्लंघन करता है।

इस कन्वेंशन सेंटर में बड़ी शादियां होती थीं और कॉर्पोरेट एरेंजमेंट्स और समारोह के लिए भी प्रमुखता से इस्तेमाल किया जाता था। यहां HYDRAA ने सख्त कार्रवाई की है। अभिनेता नागार्जुन ने इस ध्वस्तिकरण पर अभी तक कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस घटना से हैदराबाद में खलबली है साथ ही माना जा रहा है कि सरकार और भी हुए अवैध निर्माणों के खिलाफ ऐसा ही सख्त एक्शन लेने वाली है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp