राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र शुरू, विपक्ष ने हंगामा किया |

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र शुरू, विपक्ष ने हंगामा किया

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र शुरू, विपक्ष ने हंगामा किया

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 12:15 PM IST, Published Date : July 3, 2024/12:15 pm IST

जयपुर, तीन जुलाई (भाषा) राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की बुधवार को शुरुआत हुई जहां विपक्षी दल कांग्रेस के विधायकों ने राज्यपाल का अभिभाषण नहीं कराए जाने के मुद्दे पर हंगामा किया और नारेबाजी की।

सदन की बैठक शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने नए सत्र की शुरुआत में राज्यपाल का अभिभाषण नहीं करवाए जाने का मुद्दा उठाया जिस पर संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि सदन की कार्यवाही विधि अनुसार ही शुरू हुई है और राज्यपाल का अभिभाषण पहले ही हो चुका है।

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने भी अपनी तरफ से व्यवस्था देकर सदन को सुचारू करने की कोशिश की, लेकिन विपक्षी दल के विधायक हंगामा करते रहे।

इसके बाद नवनिर्वाचित विधायक जयकृष्ण पटेल ने शपथ ली। भारत आदिवासी पार्टी के जयकृष्ण पटेल ने राजस्थान की बागीदौरा विधानसभा के उपचुनाव में जीत दर्ज की है।

अध्यक्ष देवनानी ने राजस्थान से सांसद ओम बिरला के पुन: लोकसभा अध्यक्ष निर्वाचित होने पर उनके लिए बधाई संदेश पढ़ा।

सदन में गुजरात और त्रिपुरा की पूर्व राज्यपाल कमला बेनीवाल सहित हाल ही में दिवंगत हुए जनप्रतिनिधियों के लिए शोकाभिव्यक्ति की गई।

हाथरस में हुई भगदड़ की घटना में जान गंवाने वालों को भी सदन में श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद सदन की कार्यवाही बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई।

भाषा पृथ्वी खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)