बीआरएस विधायक काले यादैया कांग्रेस में शामिल |

बीआरएस विधायक काले यादैया कांग्रेस में शामिल

बीआरएस विधायक काले यादैया कांग्रेस में शामिल

:   Modified Date:  June 28, 2024 / 08:22 PM IST, Published Date : June 28, 2024/8:22 pm IST

हैदराबाद, 28 जून (भाषा) तेलंगाना में चेवेल्ला से भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विधायक काले यादैया शुक्रवार को सत्तारूढ़ दल कांग्रेस में शामिल हो गए।

कांग्रेस सूत्रों ने यहां बताया कि यादैया दिल्ली में मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी, तेलंगाना में पार्टी मामलों की प्रभारी दीपा दासमुंशी और अन्य नेताओं की मौजूदगी में सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हुए।

पिछले वर्ष विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से यादैया बीआरएस के छठे विधायक हैं, जो कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

यादैया से पहले 23 जून को जगतियाल के विधायक संजय कुमार कांग्रेस में शामिल हुए थे। इससे पहले, बीआरएस विधायक पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी, कादियम श्रीहरि, दानम नागेंद्र और तेलम वेंकट राव कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

बीआरएस विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर आपत्ति जताते हुए बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी ने अतीत में भी इसी तरह के दलबदल देखे थे, जब कांग्रेस सत्ता में थी और उसे अंततः ‘झटका’ लगा था।

हालांकि, बृहस्पतिवार को दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में रेवंत रेड्डी ने बीआरएस पर सत्ता में रहने के दौरान दल-बदल को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में बीआरएस ने कुल 119 विधानसभा सीटों में से 39 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस 64 सीटों के साथ सत्ता में आई थी। सिकंदराबाद छावनी सीट से बीआरएस विधायक जी लस्या नंदिता की इस साल की शुरुआत में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।

हाल में सिकंदराबाद छावनी सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की। ​​इससे विधानसभा में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या बढ़कर 65 हो गई।

भाषा आशीष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)