असम: उपचुनाव से पहले हुई हिंसा में घायल भाजपा कार्यकर्ता की मौत |

असम: उपचुनाव से पहले हुई हिंसा में घायल भाजपा कार्यकर्ता की मौत

असम: उपचुनाव से पहले हुई हिंसा में घायल भाजपा कार्यकर्ता की मौत

:   Modified Date:  October 25, 2024 / 10:23 PM IST, Published Date : October 25, 2024/10:23 pm IST

नगांव (असम), 25 अक्टूबर (भाषा) असम के नगांव जिले में चुनाव से पहले हुई हिंसा में कथित रूप से घायल हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता की शुक्रवार को मौत हो गई। पार्टी नेताओं ने यह दावा किया है।

पुलिस ने बताया कि मृतक बिपुल सैकिया सामागुरी विधानसभा क्षेत्र के कावोइमारी इलाके में बृहस्पतिवार को एक रैली के दौरान भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में कथित तौर पर घायल हो गया था। इस घटना में पत्रकारों समेत कई अन्य लोग भी घायल हुए थे।

हालांकि, पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि सैकिया की मौत हिंसा में लगी चोटों के कारण हुई है या किसी अन्य वजह से, लेकिन उसने कहा कि मौत की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) (मुख्यालय) अरूप ज्योति कलिता ने कहा, ‘‘हमें मौत के बारे में जानकारी मिल गई है, लेकिन हमें मौत के संभावित कारण के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है।’’

मंत्री जयंत मल्ला बरुआ ने सैकिया की मौत की पुष्टि की और कांग्रेस समर्थकों के हमले में पार्टी (भाजपा) के एक समर्पित कार्यकर्ता की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया।

उन्होंने कांग्रेस और खासकर विपक्ष के उम्मीदवार तंजील के पिता रकीबुल हुसैन पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया।

राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री हुसैन ने इस वर्ष के प्रारंभ में धुबरी से लोकसभा सदस्य के रूप में निर्वाचित होने के बाद सामागुरी सीट से विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने करीब 23 वर्षों तक सामागुरी सीट का प्रतिनिधित्व किया था।

सामागुरी से भाजपा उम्मीदवार दिप्लू रंजन शर्मा ने सैकिया के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

भाषा

यासिर दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)