MCD Standing Committee Polls Result

MCD Standing Committee Polls: भाजपा ने जीती एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी की आखिरी सीट, आप उम्मीदवार को नहीं मिला एक भी वोट

MCD Standing Committee Polls Result : दिल्ली एमसीडी की स्थायी समिति की आखिरी खाली सीट के लिए हुए मतदान का नतीजा सामने आ चुका है।

Edited By :   Modified Date:  September 27, 2024 / 07:51 PM IST, Published Date : September 27, 2024/7:51 pm IST

नई दिल्ली : MCD Standing Committee Polls Result : दिल्ली एमसीडी की स्थायी समिति की आखिरी खाली सीट के लिए हुए मतदान का नतीजा सामने आ चुका है। भाजपा उम्मीदवार सुंदर सिंह ने इस सीट पर जीत हासिल की है। मतदान के दौरान भाजपा नेता को 115 वोट मिले, जबकि आप उम्मीदवार निर्मला कुमारी को शून्य वोट मिले। इस चुनाव परिणाम के साथ, अब पैनल में भाजपा के 10 सदस्य हो गए हैं, जबकि सत्तारूढ़ आप के पास केवल आठ हैं। बता दें, भाजपा पार्षद कमलजीत सहरावत के पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद से यह पद खाली था।

यह भी पढ़ें : MP Economy: प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 5 साल में दोगुना करने का लक्ष्य, हर व्यक्ति को क्षमता के अनुसार मिलेगा रोजगार 

सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था है स्थायी समिति

MCD Standing Committee Polls Result : बता दें कि, स्थायी समिति दिल्ली नगर निगम की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था है। आज मतदान के दौरान महापौर और उप महापौर की अनुपस्थिति में अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र यादव पीठासीन अधिकारी बनाए गए थे।

दिल्ली नगर निगम (MCD) की स्थायी समिति की एकमात्र खाली सीट के लिए हुए मतदान के दौरान आम आदमी पार्टी ने कड़ी आपत्ति जताई। दरअसल, दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने एमसीडी आयुक्त को स्थायी समिति के छठे सदस्य के लिए 5 अक्टूबर को चुनाव कराने का निर्देश दिया था, लेकिन उपराज्यपाल ने 27 सितंबर को ही मतदान कराने का आदेश जारी कर दिया। इसे लेकर आप ने चुनाव का बहिष्कार किया।

यह भी पढ़ें : World Tourism Day: विश्व पर्यटन दिवस पर बस्तर के चित्रकोट और ढूढमारस गांवों को मिला विशेष सम्मान, CM साय ने राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए दी बधाई 

मेयर ने जताई चिंता

MCD Standing Committee Polls Result : चुनाव प्रक्रिया पर चिंता जताते हुए मेयर ने कहा कि, आज दोपहर एक बजे मतदान कराने का जो आदेश जारी किया गया है, वह अवैध और असंवैधानिक है। दिल्ली के उपराज्यपाल को सदन की कार्यवाही में हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं होना चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers