भाजपा राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन कर रही: कांग्रेस सांसद |

भाजपा राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन कर रही: कांग्रेस सांसद

भाजपा राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन कर रही: कांग्रेस सांसद

:   Modified Date:  September 22, 2024 / 10:31 PM IST, Published Date : September 22, 2024/10:31 pm IST

जम्मू, 22 सितंबर (भाषा) कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य नासिर हुसैन ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि वह विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवारों और छोटे दलों को समर्थन देकर जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक अस्थिरता उत्पन्न कर रही है।

कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य हुसैन ने क्षेत्र में एक स्थिर सरकार बनाने के लिए स्पष्ट जनादेश की आवश्यकता पर जोर दिया।

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) गठबंधन में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं।

हुसैन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम जम्मू-कश्मीर में एक स्थिर सरकार प्रदान करने के लिए गठबंधन को एक निर्णायक और स्पष्ट जनादेश देने की मांग कर रहे हैं। लोगों को जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक अनिश्चितता पैदा करने के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों और छोटे दलों को प्रोत्साहित करने की भाजपा की कपटपूर्ण रणनीति के खिलाफ सतर्क रहना चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी चुनावी चुनौतियों को महसूस करते हुए परिणामों में फेरबदल के लिए ‘विभाजनकारी’ रणनीति का सहारा ले रही है।

हुसैन ने कहा, ‘‘निर्दलीय उम्मीदवारों और छोटी पार्टियों को बढ़ावा देने की भाजपा की रणनीति का उद्देश्य अराजकता पैदा करना है, जो ऐतिहासिक रूप से सत्तारूढ़ पार्टी के एजेंडे का समर्थन करती है।’’

इन चुनावों के संदर्भ में उच्चतम न्यायालय के हस्तक्षेप पर प्रकाश डालते हुए हुसैन ने लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को नष्ट करने के भाजपा के प्रयासों की आलोचना की।

उन्होंने स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और बुनियादी ढांचे के विकास जैसे मुद्दों की ओर इशारा करते हुए भाजपा शासन के रिकॉर्ड पर भी सवाल उठाया।

भाषा संतोष पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)