वृद्धावस्था पेंशन जारी करने में ‘आप’ सरकार की कथित देरी के खिलाफ भाजपा ने प्रदर्शन किया |

वृद्धावस्था पेंशन जारी करने में ‘आप’ सरकार की कथित देरी के खिलाफ भाजपा ने प्रदर्शन किया

वृद्धावस्था पेंशन जारी करने में ‘आप’ सरकार की कथित देरी के खिलाफ भाजपा ने प्रदर्शन किया

:   Modified Date:  August 23, 2024 / 08:37 PM IST, Published Date : August 23, 2024/8:37 pm IST

नयी दिल्ली, 23 अगस्त (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के समाज कल्याण विभाग के बाहर प्रदर्शन किया और आम आदमी पार्टी (आप) नीत सरकार से लंबित वृद्धावस्था पेंशन जारी करने की मांग की।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भाजपा की दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया, “भ्रष्ट ‘आप’ सरकार को जनहित की कोई चिंता नहीं है” और कहा कि उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने दावा किया कि वरिष्ठ नागरिकों को सात-आठ महीने से पेंशन का भुगतान नहीं किया गया है।

दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि पांच महीने से लंबित एक लाख लाभार्थियों की वृद्धावस्था पेंशन जारी कर दी गई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पांच महीने से पेंशन का भुगतान नहीं किया जा सका था क्योंकि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने अपना हिस्सा नहीं दिया था।

सचदेवा ने हालांकि कहा कि तीन दिन पहले भाजपा नेताओं द्वारा यह मुद्दा उठाए जाने के बाद दिल्ली सरकार पेंशन जारी करने के लिए मजबूर हुई।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता, लोकसभा सदस्य योगेंद्र चंदोलिया, पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी और दिल्ली भाजपा महासचिव विष्णु मित्तल समेत कई वरिष्ठ नेता विरोध प्रदर्शन में मौजूद थे।

भाषा

नोमान देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)