भाजपा सांसद ने दिल्ली सरकार के बजट में हेराफेरी का आरोप लगाया, कैग जांच की मांग की |

भाजपा सांसद ने दिल्ली सरकार के बजट में हेराफेरी का आरोप लगाया, कैग जांच की मांग की

भाजपा सांसद ने दिल्ली सरकार के बजट में हेराफेरी का आरोप लगाया, कैग जांच की मांग की

:   Modified Date:  October 11, 2024 / 03:10 PM IST, Published Date : October 11, 2024/3:10 pm IST

नयी दिल्ली, 11 अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर दिल्ली की अर्थव्यवस्था को ‘‘बर्बाद’’ करने का आरोप लगाया और दावा किया कि दिल्ली सरकार का 2024-25 का बजट सात हजार करोड़ रुपये के घाटे में है।

भाजपा के इस दावे और आरोप पर राष्ट्रीय राजधानी में सत्तारूढ़ ‘आप’ ने फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

भाजपा की सांसद बांसुरी स्वराज ने यहां एक पत्रकारवार्ता में ‘बजट खाते में हेराफेरी’ का आरोप लगाया और इसकी नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) से जांच कराने की मांग की।

स्वराज ने दावा करते हुए कहा, ‘‘आप सरकार ने पिछले साल 10 हजार बस मार्शलों को हटा दिया, क्योंकि उसने उनके वेतन के लिए कोई प्रावधान नहीं किया था। इसी वजह से व्यावसायिक शिक्षकों को भी हटा दिया गया।’’

उन्होंने दावा किया कि आय कम और व्यय अधिक है, जिसके कारण दिल्ली सरकार सात हजार करोड़ रुपये के घाटे में है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास वेतन देने और कचरा निपटान जैसी आवश्यक सेवाओं के लिए धन नहीं हैं।

नयी दिल्ली सीट का प्रतिनिधित्व करने वाली बांसुरी स्वराज ने आरोप लगाया कि आप ‘‘प्रचार और भ्रष्टाचार’’ में व्यस्त है और इसके नेता अरविंद केजरीवाल को केवल सत्ता हासिल करने की चिंता है, उन्हें लोगों के हितों की कोई परवाह नहीं है।

भाषा यासिर सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)