भाजपा ने चुनाव से पहले हिमाचल में अधूरी परियोजनाओं का उद्घाटन किया : मुख्यमंत्री सुक्खू |

भाजपा ने चुनाव से पहले हिमाचल में अधूरी परियोजनाओं का उद्घाटन किया : मुख्यमंत्री सुक्खू

भाजपा ने चुनाव से पहले हिमाचल में अधूरी परियोजनाओं का उद्घाटन किया : मुख्यमंत्री सुक्खू

:   Modified Date:  October 9, 2024 / 11:08 PM IST, Published Date : October 9, 2024/11:08 pm IST

शिमला, नौ अक्टूबर (भाषा) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सत्ता में रहते हुए स्वास्थ्य क्षेत्र की अनदेखी की और चुनावों से पहले अधूरी परियोजनाओं का उद्घाटन कर ‘‘अपने नेताओं के नाम की पट्टिकाएं लगाईं।’’

शिमला में संवाददाताओं से मुखातिब सुक्खू ने कहा, “भाजपा शासन के दौरान मेडिकल कॉलेज की स्थिति दयनीय थी। हमने शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) और टांडा (कांगड़ा) के डॉ. राजेंद्र प्रसाद आरपी मेडिकल कॉलेज से शुरुआत करते हुए सभी छह मेडिकल कॉलेज को एम्स के स्तर की अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने का फैसला किया है।”

उन्होंने बताया कि मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने और हर छह मरीज पर एक नर्स का अनुपात बनाए रखने के लिए आईजीएमसी में लगभग 400 स्टाफ नर्स की भर्ती की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेड की कमी के कारण आईजीएमसी का ‘कैजुअल्टी वार्ड’ बहुत खराब स्थिति में है। उन्होंने कहा कि अब सरकार ने वार्ड को उन्नत बनाने का निर्णय लिया है और मरीजों को एम्स जैसी बेहतरीन गुणवत्ता वाले बेड तथा अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

सुक्खू ने राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि वह (ठाकुर) यह कहकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि सरकार ने शौचालय कर लगाया है और ‘खेल कर’ लगाने का प्रस्ताव रखा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ठाकुर झूठ के सौदागर हैं और वह ऐसा व्यवहार कर रहे हैं, जैसे कि ‘उन्हें झूठ बोलने में पीएचडी हासिल है।’

सुक्खू ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा का नाम ‘बड़ी झूठी पार्टी’ होना चाहिए, क्योंकि ठाकुर ने सबसे ज्यादा झूठ बोले हैं।

भाषा जितेंद्र पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)