भाजपा सरकार जाने वाली है, अपराधी और मादक पदार्थ तस्कर आठ अक्टूबर से पहले हरियाणा छोड़ दें: हुड्डा |

भाजपा सरकार जाने वाली है, अपराधी और मादक पदार्थ तस्कर आठ अक्टूबर से पहले हरियाणा छोड़ दें: हुड्डा

भाजपा सरकार जाने वाली है, अपराधी और मादक पदार्थ तस्कर आठ अक्टूबर से पहले हरियाणा छोड़ दें: हुड्डा

:   Modified Date:  September 22, 2024 / 07:32 PM IST, Published Date : September 22, 2024/7:32 pm IST

सिरसा (हरियाणा), 22 सितंबर (भाषा) कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार जाने वाली है और अपराधियों तथा मादक पदार्थ तस्करों को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने से पहले राज्य छोड़ देना चाहिए, अन्यथा उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

सिरसा जिले की चार विधानसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने नशे की समस्या पर चिंता व्यक्त की और कहा, ‘‘आज हरियाणा में मादक पदार्थों के कारण पंजाब से ज्यादा मौतें हो रही हैं।’’

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार इस अभिशाप को खत्म करेगी। उन्होंने कानून व्यवस्था चरमराने का आरोप लगाते हुए भाजपा सरकार पर निशाना भी साधा।

हुड्डा ने कहा कि भाजपा सत्ता से बाहर जा रही है और अपराधियों तथा मादक पदार्थ तस्करों को चुनाव परिणाम वाले दिन 8 अक्टूबर से पहले राज्य छोड़ देना चाहिए।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने दावा किया कि इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो), हरियाणा लोकहित पार्टी (हलोपा) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) का भाजपा के साथ ‘‘गुप्त’’ गठबंधन अब सार्वजनिक हो गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘हार के डर से भाजपा ने कांग्रेस के वोट काटने के लिए इनेलो, हलोपा और जजपा जैसे दलों को चुनाव में उतारा है। हालांकि, जनता समझ चुकी है कि वोट काटने वालों को दिया गया हर वोट भाजपा को फायदा पहुंचाएगा।’’

हुड्डा ने कहा, ‘‘इसलिए, इस बार यह चाल सफल नहीं होगी। सभी समुदाय इस बार कांग्रेस सरकार बनाने के लिए एकजुट हो गए हैं।’’

उन्होंने लोगों से वादा किया कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर दो लाख स्थायी भर्तियां निष्पक्ष तरीके से योग्यता और परीक्षा के आधार पर की जाएंगी।

हुड्डा ने बुजुर्गों को 6,000 रुपये वृद्धावस्था पेंशन, सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, महिलाओं को 2000 रुपये प्रति माह और 25 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज योजना का भी वादा किया।

उन्होंने कहा, ‘‘किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी और ओबीसी में क्रीमी लेयर की सीमा 6 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख रुपये की जाएगी ताकि पिछड़े वर्ग के लोगों को आरक्षण का पूरा लाभ मिल सके।’’

हरियाणा की 90 सदस्यीय के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

भाषा नेत्रपाल नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers