उत्तराखंड में विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए |

उत्तराखंड में विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए

उत्तराखंड में विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए

:   Modified Date:  June 20, 2024 / 10:40 PM IST, Published Date : June 20, 2024/10:40 pm IST

देहरादून, 20 जून (भाषा) उत्तराखंड में 10 जुलाई को दो विधानसभा सीटों-बदरीनाथ और मंगलौर में होने वाले उपचुनाव के लिए बृहस्पतिवार को भाजपा प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

चमोली जिले की बदरीनाथ सीट से राजेंद्र सिंह भंडारी तथा हरिद्वार जिले की मंगलौर सीट से करतार सिंह भड़ाना ने अपने पर्चे दाखिल किए।

मंगलौर से भडाना के नामांकन दाखिल करते समय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, हरिद्वार के लोकसभा सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष तथा राज्य सभा सांसद महेंद्र भटट भी मौजूद रहे।

बहुजन समाज पार्टी के विधायक सरबत करीम अंसारी का पिछले साल अक्टूबर में निधन होने के कारण मंगलौर सीट रिक्त हुई है। भड़ाना उत्तर प्रदेश के खतौली विधानसभा क्षेत्र से 2012—17 के दौरान विधायक रहे हैं।

बदरीनाथ सीट पर उपचुनाव राजेंद्र भंडारी के इस्तीफा देने के कारण हो रहा है जिन्होंने लोकसभा चुनावों से करीब एक माह पहले कांग्रेस पार्टी और विधानसभा की सदस्यता छोड़ दी थी। भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी ने भंडारी को ही बदरीनाथ से अपना प्रत्याशी बनाया है। भंडारी ने भी बृहस्पतिवार को अपना नामांकन दाखिल किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत तथा कई अन्य भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे ।

धामी ने भंडारी के नामांकन में शामिल होने की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा कि हमारी डबल इंजन की सरकार द्वारा श्री बदरीनाथ धाम को 400 करोड़ रुपये की लागत से मास्टर प्लान के अंतर्गत विकसित किया जा रहा है जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार के नए अवसर मिल रहे हैं। साथ ही बदरीनाथ धाम को ‘स्मार्ट स्पिरिचुअज हिल टाउन’ के रूप में विकसित किया जा रहा है ।

उन्होंने कहा, ‘ मुझे विश्वास है कि इस उपचुनाव में बदरीनाथ की देवतुल्य जनता आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारी डबल इंजन सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं पर विश्वासरूपी मुहर लगाते हुए कमल खिलाने जा रही है । ‘

शुक्रवार को नामांकन पत्र भरने का अंतिम दिन है ।

भाषा दीप्ति जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)