Today Live News & Updates 10 July 2024 | Today Live News & Updates 10 July 2024: हरियाणा के हिसार में शोरूम मालिक की गोली मारकर हत्या, हमलावारों ने दिन दहाड़े दिया वारदात को अंजाम

Today Live News & Updates 10 July 2024: हरियाणा के हिसार में शोरूम मालिक की गोली मारकर हत्या, हमलावारों ने दिन दहाड़े दिया वारदात को अंजाम

Today Live News & Updates 10 July 2024: हरियाणा के हिसार में दिग्गज नेता की हत्या, हमलावारों ने दिनदहाड़े दिया वारदात को अंजाम

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2024 / 11:27 PM IST, Published Date : July 10, 2024/8:25 am IST

हिसार: Murder of Ravindra Saini हरियाणा से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी ने की गोली मारकर हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि बाइक सवार 3 लोगों ने गोलियों से मौत के घाट उतार दिया। जिसके बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए। आनन फानन में जेजेपी नेता को अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

Today Live News & Updates 10 July 2024:  पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “चांसलर कार्ल नेहमर के साथ एक उत्कृष्ट बैठक हुई। ऑस्ट्रिया की यह यात्रा बेहद खास है क्योंकि कई दशकों के बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस अद्भुत देश का दौरा कर रहा है। यह वह समय भी है जब हम भारत-ऑस्ट्रिया मित्रता के 75 वर्ष पूरे कर रहे हैं।”

 

 


Today Live News & Updates 10 July 2024: छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। शाम 6 बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया है। इसी बीच BJP प्रत्याशी कमलेश शाह ने बसुरिया में मतदान कर दिया है। मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव जितने के बाद छिंदवाड़ा का विकास शुरू हो गया है। अमरवाड़ा उपचुनाव भी हम बड़े अंतर से जीतेंगे। मैं जीत के प्रति आश्वस्त हूं। बता दें कि दोपहर 1 बजे तक 51.9% मतदान हुआ है। वहीं, मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई है।

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, “भाजपा पिछले कई दिनों से भ्रम फैला रही है कि दिल्ली सरकार ने बिजली के दाम, PPAC बढ़ा दिए हैं। BJP की समस्या यह है कि जहां-जहां उनकी सरकारें हैं, वहां सबसे महंगी बिजली मिलती है, वो खुद अपने राज्य की समस्याओं का समाधान नहीं कर पा रहे हैं और दिल्ली सरकार पर झूठे आरोप लगा रहे हैं… DERC के निर्देश में साफ कहा गया है कि सितंबर तक PPAC चार्ज नहीं बढ़ाए जाएंगे… डिस्कॉम के पास यह प्रावधान है कि अगर गर्मियों में बिजली की पीक डिमांड होती है और खासकर जब उन्हें ज्यादा कीमत पर बिजली खरीदनी पड़ती है, तो उस दौरान वो शॉर्ट टर्म बेसिस पर PPAC में 7.5% तक की बढ़ोतरी कर सकते हैं। यह कोई नया प्रावधान नहीं है, यह 10 साल से भी ज्यादा समय से है। अक्सर गर्मियों में, क्योंकि हम बिना कनेक्शन काटे बिजली देते हैं, डिस्कॉम 1-2 महीने के लिए अपने PPAC चार्ज में 7% तक की बढ़ोतरी कर देते हैं, लेकिन दिल्ली सरकार या DERC की तरफ से बिजली के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं, इसलिए भाजपा को भ्रम नहीं फैलाना चाहिए।”

 

Today Live News & Updates 10 July 2024: देशभर के अलग-अलग राज्यों की तेरह विधानसभा सीटों पर बुधवार यानी 10 जुलाई को उपचुनाव होना है। जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से कुछ सीटें तो लोकसभा चुनाव के बाद खाली हुई हैं। दरअसल, कई विधायकों ने संसदीय चुनाव में हिस्सा लेने के लिए विधायकी छोड़ी थी, लिहाजा वह विधानसभा सीटें खाली हो गई हैं। वहीं, कुछ विधायकों के निधन के बाद विधानसभा सीट खाली हुई है, जिसके बाद नए विधायकों को चुनने के लिए उपचुनाव कराया जा रहा है।

Today Live News & Updates 10 July 2024:  10 जुलाई को बिहार की एक, मध्य प्रदेश की 1, उत्तराखंड की 2, पंजाब की 1, बंगाल की 4, तमिलनाडु की 1, हिमाचल की 3 सीटों पर मतदान होना है। इन सीटों पर उपचुनाव का नोटिफिकेशन 14 जून को जारी हुआ था, नामांकन की आखिरी तारीख 21 जून रही और स्क्रूटनी भी 24 जून को पूरी हो गई। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 जून तय की गई थी। इन सारी प्रक्रियाओं के बाद अब 10 जुलाई को वोटिंग होनी है, जिसके नतीजे 13 जुलाई को आएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers