सोनम वांगचुक की हिरासत पर कांग्रेस की निंदा को भाजपा ने उसके पाखंड की पराकाष्ठा बताया |

सोनम वांगचुक की हिरासत पर कांग्रेस की निंदा को भाजपा ने उसके पाखंड की पराकाष्ठा बताया

सोनम वांगचुक की हिरासत पर कांग्रेस की निंदा को भाजपा ने उसके पाखंड की पराकाष्ठा बताया

:   Modified Date:  October 1, 2024 / 02:57 PM IST, Published Date : October 1, 2024/2:57 pm IST

नयी दिल्ली, एक अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक और कई अन्य लद्दाखियों को हिरासत में लिए जाने की कांग्रेस द्वारा की गयी निंदा को ‘पाखंड की पराकाष्ठा’ करार दिया।

केंद्र शासित प्रदेश को संविधान की छठी अनुसूची में शामिल करने की मांग को लेकर दिल्ली मार्च करने वाले वांगचुक और लद्दाख के 100 से अधिक लोगों को निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के लिए सोमवार को राजधानी की सीमा पर हिरासत में ले लिया गया और विभिन्न पुलिस थानों में ले जाया गया।

कांग्रेस ने वांगचुक और अन्य को हिरासत में लिए जाने को लेकर मंगलवार को केंद्र की आलोचना की।

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने इसे ‘अस्वीकार्य’ करार दिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लद्दाख की आवाज सुननी होगी।

कांग्रेस की इस प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर ने कहा, ‘‘मुझे तथ्य नहीं पता। मुझे तथ्यों की जांच करनी होगी।’’

प्रसाद ने कहा, ‘‘अगर राहुल गांधी को कोई टिप्पणी करनी है तो वह कोलकाता में कार्टूनिस्टों को उठा लिए जाने और तमिलनाडु में एक व्यंग्यकार को जेल भेजे जाने पर चुप्पी क्यों साध लेते हैं?’’

उन्होंने कहा कि वांगचुक को हिरासत में लिए जाने पर कांग्रेस नेता की प्रतिक्रिया ‘पाखंड की पराकाष्ठा’ है।

जादवपुर विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर और उनके पड़ोसी को 2012 में पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक कार्टून सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

साल 2017 में तमिलनाडु में एक स्वतंत्र कार्टूनिस्ट को तत्कालीन मुख्यमंत्री के पलनीस्वामी को गलत तरीके से चित्रित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

भाषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)