बिहार: नड्डा ने मुजफ्फरपुर, दरभंगा में स्वास्थ्य परियोजनाओं की शुरुआत की |

बिहार: नड्डा ने मुजफ्फरपुर, दरभंगा में स्वास्थ्य परियोजनाओं की शुरुआत की

बिहार: नड्डा ने मुजफ्फरपुर, दरभंगा में स्वास्थ्य परियोजनाओं की शुरुआत की

:   Modified Date:  September 7, 2024 / 10:18 PM IST, Published Date : September 7, 2024/10:18 pm IST

पटना/मुजफ्फरपुर/दरभंगा, सात सितंबर (भाषा) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा ने बिहार के मुजफ्फरपुर और दरभंगा में कई स्वास्थ्य परियोजनाओं की शुरुआत की। साथ ही मिथिला के शोभन में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के लिए प्रस्तावित स्थान का निरीक्षण किया।

नड्डा ने सबसे पहले पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (पीएमसीएच) के निर्माणाधीन परिसर का निरीक्षण किया और वहां जारी विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”आज पीएमसीएच में निर्माणाधीन परिसर का निरीक्षण किया तथा विकास कार्यों के लिए समीक्षा बैठक की। 5540 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस अस्पताल में 5,462 बेड की सुविधा होगी। पटना का पीएमसीएच आधुनिक विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेगा।”

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार उत्कृष्ट स्वास्थ्य संस्थानों की स्थापना, नवीनीकरण और बुनियादी ढांचे की उपलब्धता के मामले में क्षेत्रीय असंतुलन को खत्म करने के लिए समर्पित है।

उन्होंने कहा, ”स्वास्थ्य क्षेत्र में इस क्रांतिकारी उपलब्धि के लिए मैं बिहार के सभी लोगों को बधाई देता हूं।”

नड्डा ने इसके बाद उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और पार्टी के अन्य सांसदों और विधायकों के साथ दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (डीएमसीएच) में नवनिर्मित सुपर स्पेशियलिटी हिस्से का उद्घाटन किया।

उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ”आज दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में नवनिर्मित सुपर-स्पेशियलिटी खंड का उद्घाटन उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में अहम भूमिका निभाएगा। 150 करोड़ की लागत से निर्मित यह अत्याधुनिक परिसर बिहार सहित अन्य राज्यों के लोगों को भी शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराएगा।’’

उन्होंने लिखा, ‘‘लोक-कल्याणकारी कार्यों और ऐतिहासिक संस्थानों की सतत स्थापना कर राजग सरकार बिहार के सुनहरे भविष्य निर्माण के पथ पर अग्रसर है।”

नड्डा ने दरभंगा के शोभन में एम्स के लिए प्रस्तावित जगह का भी निरीक्षण किया और इस बात पर जोर दिया कि दरभंगा एम्स न केवल बिहार को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेगा, बल्कि आसपास के राज्यों के लोगों को भी लाभान्वित करेगा।

भाषा प्रीति रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)