Order for regularization of contract employees will Coming Soon

Contract Employees Regularization News : संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण पर बड़ा अपडेट..! लंबे समय का इंतजार होगा खत्म, साथ ही बढ़ सकती है सैलरी

Contract Employees Regularization News : संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण पर बड़ा अपडेट..! लंबे समय का इंतजार होगा खत्म |

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2024 / 08:54 PM IST, Published Date : August 10, 2024/8:20 pm IST

सीकर। Contract Employees Regularization News : राजस्थान में संविदा कर्मचारियों के नियमितिकरण की मांग अब सरकारी कायदों में उलझी हुई है। लंबे समय से संविदा कर्मचारी परमानेंट करने की मांग करते आ रहे हैं। पिछले सरकार ने संविदा कर्मचारियों के लिए अलग से कैडर भी बना दिया, लेकिन पक्की नौकरी का तोहफा अभी तक नहीं मिल सका है। इस वजह से राजस्थान के दो लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों को पक्की नौकरी के साथ समान वेतन-भत्तों का इंतजार है। सरकार की ओर से दावा किया गया है कि संविदा कर्मचारियों के लिए पदों का सृजन कर लिया गया है।

read more : 8th Pay Commission Salary Hike : सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज..! बहुत जल्द लगेगी 8वें वेतन आयोग पर मुहर, आ गया ये बड़ा अपडेट.. 

संविदा कर्मचारी कब होंगे परमानेंट?

Contract Employees Regularization News : खास बात यह है कि नियमितिकरण और कई विभागों में पदों का सृजन नहीं होने से संविदा कर्मचारियों की आस टूट रही है। वहीं 50 हजार से अधिक कर्मचारी ऐसे है, जिनके लिए नई व्यवस्था के हिसाब से पदों का सृजन तो हो गया, लेकिन वेतन बढ़ोतरी का तोहफा नहीं मिल सका है। वहीं चिकित्सा विभाग को छोड़कर किसी भी विभाग में संविदा कर्मचारियों को बोनस अंक देते हुए भर्तियों को आगे नहीं बढ़ाया गया है। हालांकि कर्मचारियों को प्रदेश की वर्तमान सरकार से आस है कि राज्य सरकार जल्द ही नियमितिकरण का आदेश जारी करेगी और साथ ही संविदा कर्मचारियों की सैलरी में इलाफा होगा।

सरकार की नई नीति में संविदा कर्मियों को नियमित करने के लिए आगामी समय में होने वाली भर्तियों में अलग से कोटा तय किए जाने की व्यवस्था की गई थी। जैसे किसी विभाग में पांच हजार पदों की भर्ती होनी है तो उसमें तीन से पांच फीसदी अलग से संविदाकर्मियों के लिए तय किए जाने है।

संविदाकर्मियों के नियमित नहीं होने की वजह से उनका तबादला भी नहीं हो पाता है। विशेष परिस्थति में तबादला करने पर रिलोकेशन का नाम दिया गया है। ऐसे में सरकार की ओर से इनके लिए राजस्थान कांन्ट्रेक्चुअल अपॉइंटमेंट टू सिविल पोस्ट्स रुल्स-2021 बनाने का अप्रूवल किया गया है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो