Arvind Kejriwal Gets Bail :

Arvind Kejriwal Gets Bail : सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

Arvind Kejriwal Gets Bail : सुप्रीम कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को जमानत दे दी है। कोर्ट ने 10 लाख के 2 मुचलके पर सीएम केजरीवाल को जमानत दी है।

Edited By :   Modified Date:  September 13, 2024 / 11:03 AM IST, Published Date : September 13, 2024/10:52 am IST

नई दिल्ली : Arvind Kejriwal Gets Bail : शराब घोटाला मामले में जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को जमानत दे दी है। कोर्ट ने 10 लाख के 2 मुचलके पर सीएम केजरीवाल को जमानत दी है। सीबीआई मामले में मिली जमानत के बाद अब जल्द ही सीएम केजरीवाल जेल से बाहर आ जाएंगे और दिल्ली की जनता से मुखातिब होंगे। इसी के साथ हरियाणा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के लिए ये बड़ी राहत की खबर है। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद की जमानत को आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी राहत की तरह देखा जा सकता है। माना जा रहा है कि सीएम केजरीवाल के आने से चुनाव के बीच आप की कोशिशों को और धार मिलेगी और वे हरियाणा चुनाव के लिए प्रचार कर पाएंगे।

दरअसल, सीएम अरविंद केजरीवाल भी हरियाणा से ही आते हैं। उनका जन्म भिवानी जिले के सिवनी में हुआ था। ऐसे में उनका जेल से बाहर आना सिंपैथी वोट्स इकट्ठा कर सकता है।

यह भी पढ़ें : Today News and LIVE Update 13 September: सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाओं पर सुनाया फैसला 

ईडी ने 21 मार्च को किया था गिरफ्तार

आबकारी नीति मामले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया था। उनसे 10 दिन तक पूछताछ की गई, जिसके बाद 1 अप्रैल को उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया। करीब 51 दिन बाद 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी और सीएम जेल से बाहर आए थे। उनकी रिहाई एक जून तक मंजूर की गई थी।

इसके बाद 2 जून को सीएम अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था। मनी लॉन्ड्रिंग केस में जमानत मिल जाने के बाद सीबीआई केस में 26 जून को उन्हें जेल से ही फिर गिरफ्तार कर लिया गया था। आज सुप्रीम कोर्ट की ओर से जो फैसला आया, वो इसी से जुड़ा था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp