Bengaluru Court Issues Order to FIR on FM Nirmala Sitharaman. Know Why

FIR on Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ होगी FIR, कोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है मामला

FIR on Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ होगी FIR, कोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है मामला

Edited By :   Modified Date:  September 28, 2024 / 10:54 AM IST, Published Date : September 28, 2024/10:54 am IST

बेंगलुरु: FIR on Nirmala Sitharaman मोदी सरकार में वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रही निर्मला सीतारमण की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रही है। दरअसल बेंगलुरु की एक अदालत ने निर्मला सीता रमण के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ जबरन वसूली के आरोप में केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

Read More: NIA Raid in CG : छत्तीसगढ़ में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, यहां पत्रकार के घर दी दबिश, इस मामले को लेकर चल रही पूछताछ

FIR on Nirmala Sitharaman मिली जानकारी के अनुसार बेंगलुरु में जनाधिकार संघर्ष संगठन विशेष अदालत में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य के खिलाफ निजी शिकायत दर्ज कराई थी। पीसीआर में आरोप लगाया गया था कि चुनावी बॉन्ड के जरिए जबरन वसूली की गई थी। मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने वित्त मंत्री के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश दिया था। बताया जा रहा है कि कोर्ट के आदेश के बाद अब तिलक नगर पुलिस अब निर्मला सीतारमण और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी।

Read More: MP News : इस मामूली बात को लेकर हुआ विवाद, जेठ ने भाई बहू के साथ किया ऐसा काम, अब तो पुलिस तक पहुंच गई बात

गौरतलब है कि केंद्र ने 2018 में चुनावी बॉन्ड योजना शुरू की थी और इसका उद्देश्य राजनीतिक दलों को दिए जाने वाले नकद दान की जगह लेना था, ताकि राजनीतिक फंडिंग में पारदर्शिता में सुधार हो सके। चुनावी बॉन्ड के जरिए राजनीतिक दलों को फंड दिया जाता था लेकिन इसका खुलासा नहीं किया जाता था। हालांकि बाद में विपक्ष के आरोपों और दायर याचिका के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने इसे रद्द कर दिया था।

Read More: Gwalior Dengue Case : शहर में डेंगू का कहर जारी.. 11 साल के बच्चे की मौत, इतनी पहुंची मरीजों की संख्या 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers