Ambani Family: अनंत-राधिका की शादी से पहले अंबानी परिवार ने किया नेक काम, गरीब कन्याओं का कराया सामूहिक विवाह |

Ambani Family: अनंत-राधिका की शादी से पहले अंबानी परिवार ने किया नेक काम, गरीब कन्याओं का कराया सामूहिक विवाह

Anant-Radhika Wedding: अनंत-राधिका की शादी से पहले अंबानी परिवार ने किया नेक काम, गरीब कन्याओं का कराया विवाह

:   Modified Date:  July 2, 2024 / 06:54 PM IST, Published Date : July 2, 2024/6:54 pm IST

Anant-Radhika Wedding: मुंबई। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के शादी की रस्मों की शुरुआत गरीब कन्याओं के सामूहिक विवाह से हुई। वंचित परिवारों से जुड़े 50 से अधिक जोड़े मुंबई से कोई 100 किलोमीटर दूर पालघर से आए थे। सामूहिक विवाह का आयोजन रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में किया गया। इस सामूहिक विवाह में वर व वधू पक्ष के करीब 800 लोग शरीक हुए। इस मौके पर अंबानी परिवार ने ऐसे कई सामूहिक विवाह करवाने का संकल्प लिया। सामूहिक विवाह के अवसर पर नीता अंबानी व मुकेश अंबानी अपने परिवार के सदस्यों के साथ शामिल हुए। नव विवाहितों को अंबानी परिवार ने शुभकामनाएं दी।

Read more: PM Modi Speech in Lok Sabha: ‘ये बालक बुद्धि सदन के अंदर बैठ कर आंख मारते हैं…’, पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर कसा तंज 

अंबानी परिवार की ओर से प्रत्येक जोड़े को मंगलसूत्र, शादी की अंगूठी और नाक की लोंग सहित सोने-चांदी के कई आभूषण भेंट किए। इसके अलावा, प्रत्येक दुल्हन को ‘स्त्रीधन’ के रूप में 1 लाख 1 हजार रुपये का चेक भी दिया गया। प्रत्येक जोड़े को एक वर्ष के लिए पर्याप्त किराने और घरेलू सामान भी उपहार में दिए गए, जिसमें 36 प्रकार की आवश्यक वस्तुएं जैसे बर्तन, गैस स्टोव, मिक्सर, गद्दे, तकिए आदि शामिल थे।

Anant-Radhika Wedding

Anant-Radhika Wedding

Read more: PM Modi Speech in Lok Sabha: ‘आज देश कह रहा है… तुमसे नहीं हो पाएगा’, पीएम मोदी का कांग्रेस पर प्रहार 

Anant-Radhika Wedding: सामूहिक विवाह में उपस्थित लोगों के लिए एक भव्य भोज का आयोजन भी किया गया। शाम को हुए एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में वारली जनजाति द्वारा पारंपरिक तरपा नृत्य प्रस्तुत किया गया। बताते चलें कि अंबानी परिवार हर बड़े पारिवारिक कार्यक्रम की शुरूआत मानव सेवा से करता है। पहले भी परिवार में शादियों के अवसर पर, अंबानी परिवार ने आस-पास के समुदायों और गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर लोगों के लिए भोजन सेवा या अन्न सेवा चलाई थी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp