Bansuri Swaraj Nominated NMDC Member | Bansuri Swaraj Latest Hindi News

Bansuri Swaraj News: सुषमा स्वराज की सांसद बेटी को गृह मंत्रालय ने दी बड़ी जिम्मेदारी.. ली पद की शपथ, देखें X पर ट्वीट

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2024 / 12:18 PM IST, Published Date : July 4, 2024/12:18 pm IST

Bansuri Swaraj Nominated NMDC Member : नई दिल्ली: दिवंगत भाजपा नेत्री और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी और दिल्ली से सांसद बांसुरी स्वराज को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

INDIA Live News & Updates 4th July 2024: विधानसभा की कार्यवाही शुरू, सदन में प्रश्नकाल में गूंजा अवैध कॉलोनी का मुद्दा 

दरअसल गृह मंत्रालय ने बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के सदस्य के रूप में नियुक्त किया है। इस बाबत गृह मंत्रालय की तरफ से नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है।

Saraswati Cycle Yojana: सरस्वती साइकिल योजना के माध्यम से 2600 बेटियों को दिए जाएंगे नि:शुल्क साइकिल, तैयारियों में जुटा प्रशासन 

Bansuri Swaraj Nominated NMDC Member: बता दें कि गृह मंत्रालय द्वारा 3 जुलाई 2024 को यह अधिसूचना जारी की गई है। आज बांसुरी स्वराज ने एनडीएमसी सदस्य के रूप में शपथ ले ली है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इसकी पोस्ट को भी शेयर किया है।

ली मीनाक्षी लेखी की जगह

उन्होंने मीनाक्षी लेखी का स्थान लिया, जो पिछले एक दशक से इस पद पर थीं, लेकिन आगामी चुनावों के लिए भाजपा की उम्मीदवार सूची में उनका नाम शामिल नहीं था। एमएचए ने 3 जुलाई की शाम को जारी एक अधिसूचना में बांसुरी स्वराज को एनडीएमसी के सदस्य के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। एनडीएमसी का एक सदस्य नई दिल्ली नगरपालिका क्षेत्र के शासन और प्रशासन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एनडीएमसी के सदस्य जल आपूर्ति, बिजली, सीवेज और अपशिष्ट प्रबंधन जैसी आवश्यक सार्वजनिक सेवाओं के प्रावधान और रखरखाव की देखरेख के लिए भी जिम्मेदार हैं

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp