अजमेर में मालगाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिश : अधिकारी |

अजमेर में मालगाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिश : अधिकारी

अजमेर में मालगाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिश : अधिकारी

:   Modified Date:  September 10, 2024 / 01:07 PM IST, Published Date : September 10, 2024/1:07 pm IST

(फोटो के साथ)

जयपुर, 10 सितंबर (भाषा) राजस्थान के अजमेर जिले में रविवार को वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर सीमेंट के ‘ब्लॉक’ डालकर एक मालगाड़ी को पटरी से उतारने की कोशिश की गई। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी सीमेंट के इन ‘ब्लॉक’ से टकरा गई। हालांकि, कोई अप्रिय घटना नहीं घटी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘कुछ बदमाशों ने रविवार को वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर में पटरी पर सीमेंट के दो ब्लॉक रख दिए, जिन्हें एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। लेकिन कुछ अप्रिय नहीं हुआ।’’

यह घटना फुलेरा-अहमदाबाद ट्रैक पर सरधना और बांगड़ स्टेशनों के बीच हुई। फ्रेट कॉरिडोर के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

कॉरिडोर कंपनी डीएफसीसी के उप महाप्रबंधक (सुरक्षा) चित्रेश जोशी ने कहा, ‘‘घटना रविवार रात को हुई, जब ट्रेन सीमेंट के ‘ब्लॉक’ से टकरा गई। ट्रेन के गार्ड ने नियंत्रण कक्ष को सूचना दी जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के साथ अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंची और उसे वहां सीमेंट के ‘ब्लॉक’ मिले।’’

उन्होंने कहा कि इस घटना से रेलगाड़ियों की आवाजाही में कोई बाधा नहीं आई। स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पश्चिमी कॉरिडोर में इस तरह की यह पहली घटना है।

यह घटना कानपुर में भिवानी-प्रयागराज कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश के एक दिन बाद हुई है। कुछ दिन पहले राजस्थान के पाली जिले में भी अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश की गई थी।

भाषा पृथ्वी सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)