Attack on Yogendra Yadav in Akola

Attack on Yogendra Yadav: किसी ‘साहेब’ के आदेश पर हुआ योगेंद्र यादव पर हमला!.. कहा ‘ये योगेंद्र यादव नहीं बल्कि डॉ अम्बेडकर के संविधान पर हमला’

Attack on Yogendra Yadav in Akola "योगेन्द्र यादव बहुत छोटा आदमी है, आपने उस पर हमला नहीं किया है, आपने बाबा साहेब के संविधान पर हमला किया है"

Edited By :   Modified Date:  October 21, 2024 / 10:54 PM IST, Published Date : October 21, 2024/10:54 pm IST

Attack on Yogendra Yadav in Akola: अकोला। सामाजिक कार्यकर्ता और चुनावी विश्लेषक योगेंद्र यादव पर महाराष्ट्र के अकोला में हमले की कोशिश हुई है। एक बड़े जनसमूह ने पहले तो मंच पर चढ़कर उनके साथ धक्कामुक्की की उसके बाद उन्हें घेरने का प्रयास भी किया गया। हालांकि सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा घेरा बनाकर उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला।

Action On Parali Fire : पराली जलाने वालों के खिलाफ बड़ा एक्शन, पुलिस ने दर्ज किए 874 मामले, लगाया 10.55 लाख का जुर्माना

Attack on Yogendra Yadav in Akola: मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि, महाराष्ट्र के अकोला में वंचित बहुजन आघाडी (VBA) के कार्यकर्ताओं ने योगेंद्र यादव की सभा में जमकर उत्पात मचाया। कार्यक्रम में धक्कामुक्की और नारेबाजी के बाद कुर्सियों को तोड़ दिया गया है। इस दौरान किसी तरीके से योगेंद्र यादव को वहां से सुरक्षित निकाला गया। भारत जोड़ो अभियान के तहत योगेंद्र यादव अकोला पहुंचे थे। योगेंद्र यादव ने अपनी एक्स अकाउंट पर लिखा है कि आज अकोला (महाराष्ट्र) में मुझ पर और भारत जोड़ो अभियान के साथियों पर जो हमला हुआ वह हर लोकतंत्रप्रेमी के लिए गंभीर चिंता का विषय है।

‘ये बाबा साहब के संविधान पर हमला’

Attack on Yogendra Yadav in Akola: इस पूरे मामले पर योगेंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि, “मीडिया में मैं सुन रहा हूं कि ये वंचित बहुजन अघाड़ी के कार्यकर्ता थे। मैं किसी को नहीं जानता, लेकिन स्थानीय साथियों ने 2-4 नाम लिए हैं। वे वंचित बहुजन अघाड़ी के लोग हैं। हमारे एक सहकर्मी ने पूछा कि आप लोगों ने ऐसा क्यों किया? तब आदमी ने कहा कि यह ‘साहब’ का आदेश था, मुझे नहीं पता कि ‘साहब’ कौन हैं। लेकिन अगर वंचित बहुजन अघाड़ी के लोगों ने ऐसा किया है तो मुझे बहुत आश्चर्य है।”

Face To Face Madhya Pradesh: बंद..बयान..बवाल..’लव जिहाद’ पर उबाल, क्या मध्यप्रदेश में लव जिहाद का जाल वाकई फैल रहा है?

‘लोकतंत्र पर हमला’

Attack on Yogendra Yadav in Akola: उन्होंने आगे कहा, “योगेन्द्र यादव बहुत छोटा आदमी है, आपने उस पर हमला नहीं किया है, आपने बाबा साहेब के संविधान पर हमला किया है, आपने उस लोकतंत्र पर हमला किया है जिसकी आप दिन-रात बात करते रहते हैं और आपने अपने नेता प्रकाश अम्बेडकर को शर्मसार किया है। इसमें कोई संदेह नहीं कि प्रकाश अंबेडकर और हमारी सोच अलग है लेकिन मतभेद के कारण इस तरह का हमला किया जाएगा, यह मेरी कल्पना से परे है। मैं कम से कम प्रकाश अंबेडकर को ऐसा व्यक्ति नहीं मानता जो इस तरह का कृत्य कर सकता है।”

 

देखें हमले का वीडियो 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो