Sexual assault case against 'Bro Daddy' assistant director

Sexual Assault Case : ‘Bro Daddy’ के सहायक निर्देशक पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, जूनियर आर्टिस्ट ने दर्ज करवाया मामला

Sexual Assault Case : फिल्म ब्रो डैडी के सहायक निर्देशक पर यौन उत्पीड़न और जबरन वसूली का मामला दर्ज किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2024 / 05:28 PM IST, Published Date : August 30, 2024/5:23 pm IST

नई दिल्ली : Sexual Assault Case : हेमा कमिटी की रिपोर्ट आने के बाद से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा हुआ है। इस रिपोर्ट के आने के बाद से सिने उद्योगों में #Metoo आंदोलन को भी बढ़ावा दिया है। 235 पन्नों की रिपोर्ट में मॉलीवुड में महिला पेशेवरों की कामकाजी परिस्थितियों के बारे में चौंकाने वाले निष्कर्ष सामने आए हैं। जैसे-जैसे दिन बीतते जा रहे हैं, कई नए आरोप सामने आ रहे हैं और अधिक से अधिक पीड़ित फिल्मों के सेट पर उनके साथ हुए यौन शोषण और हमले के मामलों को साझा करने के लिए आगे आ रहे हैं। वहीं अब एक और ताजा मामला सामने आया है। इस मामले में फिल्म ब्रो डैडी के सहायक निर्देशक पर आरोप लगाए गए हैं। फिल्म ब्रो डैडी के सहायक निर्देशक पर यौन उत्पीड़न और जबरन वसूली का मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें : Champai Soren in BJP: झारखंड में बनी सरकार तो चम्पाई सोरेन होंगे मुख्यमंत्री?.. PM मोदी के इस करीबी नेता ने किया ‘अहम भूमिका’ का दावा, सुनें

जूनियर आर्टिस्ट ने सहायक निर्देशक पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

Sexual Assault Case : पृथ्वीराज निर्देशित ब्रो डैडी के सहायक निर्देशक #Metoo मूवमेंट में सबसे हालिया नाम हैं, जिसने मॉलीवुड में जोर पकड़ लिया है। फिल्म सेट की एक जूनियर आर्टिस्ट ने हैदराबाद पुलिस में मंसूर रशीद पर यौन उत्पीड़न करने और उसके नग्न दृश्य फिल्माने का आरोप लगाते हुए आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि, मनोरमा के अनुसार एफआईआर के बावजूद हैदराबाद पुलिस आरोपी को पकड़ नहीं पाई और उसने मलयालम फिल्म उद्योग में बड़े पैमाने पर यौन उत्पीड़न की घटनाओं की जांच के लिए केरल सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (SIT) को मामला सौंप दिया है।

2021 में हुई थी घटना

जूनियर आर्टिस्ट ने अपनी शिकायत में कहा कि, यह घटना अगस्त 2021 में हुई थी, जब उसे फिल्म में एक शादी के सीन में एक्स्ट्रा के तौर पर भूमिका निभाने का ऑफर दिया गया था। उसने कहा कि मंसूर ने उसे कुछ अन्य सीन में भी भूमिकाएं ऑफर कीं और उसे उसी होटल में बुक किया, जहां अन्य कलाकार और क्रू मेंबर रहते थे। उसने आरोप लगाया कि वह उसके कमरे में पहुंचा और उसे शराब पिलाने के बाद उसके साथ बलात्कार किया। आर्टिस्ट ने यह भी दावा किया कि मंसूर ने उसकी नग्न तस्वीरें लीं और फिर अगली सुबह उसका इस्तेमाल करके उसे ब्लैकमेल किया। उसने बताया कि उसने तब से उससे कई बार पैसे लिए हैं।

यह भी पढ़ें : बृजमोहन अग्रवाल का भूपेश बघेल के आरोपों पर पलटवार, बोले- याद करें अपना कार्यकाल जब चाकूपुर बन गया था रायपुर शहर 

पुलिस ने दर्ज किया दुष्कर्म का मामला

Sexual Assault Case : एक रिपोर्ट के अनुसार, जूनियर आर्टिस्ट ने हैदराबाद के गाचीबोवली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने मंसूर रशीद के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया। हालांकि, पुलिस ने दावा किया कि आरोपी ‘राजनेताओं की मदद से’ थाने से भाग गया। जूनियर आर्टिस्ट ने आगे बताया कि आरोपों के बावजूद मंसूर मलयालम फिल्मों में काम करता रहा।

न्यायमूर्ति के हेमा समिति की रिपोर्ट के निष्कर्षों के कारण अन्य अभिनेताओं-जयसूर्या और मनियानपिला राजू पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया। इससे पहले, अभिनेता सिद्दीकी पर आठ साल पहले एक होटल में एक अभिनेत्री के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने का मामला दर्ज किया गया था। उससे पहले, 2009 में हुई एक घटना के संबंध में पश्चिम बंगाल की एक महिला अभिनेता की शिकायत पर निर्देशक रंजीत के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (महिला पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp