विधानसभा चुनाव जम्मू कश्मीर का भविष्य चुनने के लिए है: प्रधानमंत्री मोदी |

विधानसभा चुनाव जम्मू कश्मीर का भविष्य चुनने के लिए है: प्रधानमंत्री मोदी

विधानसभा चुनाव जम्मू कश्मीर का भविष्य चुनने के लिए है: प्रधानमंत्री मोदी

:   Modified Date:  September 19, 2024 / 05:07 PM IST, Published Date : September 19, 2024/5:07 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

कटरा (जम्मू-कश्मीर), 19 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में लोगों से समझदारी से वोट डालने की अपील करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि यह चुनाव राज्य के भविष्य से जुड़ा है और उन्हें वर्षों तक क्षेत्र को ‘‘घाव देने वाली’’ कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस तथा पीडीपी का राजनीतिक सूर्यास्त सुनिश्चित करना चाहिए।

मोदी जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों के आधार शिविर कटरा में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व पर एक ‘‘सोची-समझी साजिश’’ और ‘‘नक्सली मानसिकता’’ के तहत हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने का भी आरोप लगाया और लोगों से पूछा कि क्या ऐसे दलों को इसके लिए दंडित नहीं किया जाना चाहिए?

प्रधानमंत्री द्वारा बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर में संबोधित की गई यह दूसरी और एक सप्ताह में तीसरी चुनावी रैली थी। उन्होंने इससे पहले आज श्रीनगर में एक अन्य रैली को संबोधित किया। उन्होंने 14 सितंबर को डोडा जिले में एक रैली को संबोधित किया था।

मोदी ने मतदाताओं से चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत सुनिश्चित करने का आग्रह करते हुए कहा, ‘‘यह चुनाव जम्मू-कश्मीर का भविष्य चुनने के लिए है। यह चुनाव ‘नए जम्मू-कश्मीर’ को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए है।’’

उन्होंने ‘अबकी बार, भाजपा सरकार’ का नारा देते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के तीन खानदानों ने मिलकर यहां के लोगों को वर्षों तक घाव दिए। हमें भाजपा के निशान ‘कमल’ वाला बटन दबाकर इन दलों का राजनीतिक सूर्यास्त सुनिश्चित करना है।’’

मोदी ने लोगों से कहा, ‘‘यह भाजपा ही है जिसने आपके हितों को प्राथमिकता दी और क्षेत्र के साथ दशकों पुराने भेदभाव को समाप्त किया।’’

विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद श्रीनगर और कटरा में मोदी की रैलियां हुईं।

पहले चरण के मतदान में दक्षिण कश्मीर के सात जिलों और चिनाब घाटी क्षेत्र के 24 निर्वाचन क्षेत्रों में वोट डाले गए तथा 61 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया।

भाषा नेत्रपाल माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers