असम: पूर्वोत्तर रेलवे के पटरी से उतरने से प्रभावित खंड पर ट्रेन सेवाएं बहाल |

असम: पूर्वोत्तर रेलवे के पटरी से उतरने से प्रभावित खंड पर ट्रेन सेवाएं बहाल

असम: पूर्वोत्तर रेलवे के पटरी से उतरने से प्रभावित खंड पर ट्रेन सेवाएं बहाल

:   Modified Date:  October 18, 2024 / 03:28 PM IST, Published Date : October 18, 2024/3:28 pm IST

गुवाहाटी, 18 अक्टूबर (भाषा) असम के दीमा हसाओ जिले में अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस के आठ डिब्बों के पटरी से उतर जाने के कारण लुमडिंग-बदरपुर खंड पर बाधित ट्रेन सेवाओं को शुक्रवार को बहाल कर दिया गया।

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार, डिबालोंग स्टेशन से पहली ट्रेन एसएमवीटी बेंगलुरु-अगरतला एक्सप्रेस सुबह 9.48 बजे रवाना हुई।

उन्होंने बताया, ‘‘प्रभावित खंड पर रेल सेवाएं आज सुबह बहाल कर दी गई हैं और इस मार्ग पर अब कोई ट्रेन रद्द नहीं की जाएगी।’’

प्रवक्ता ने बताया कि अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस के आठ डिब्बों के पटरी से उतर जाने के कारण शुक्रवार को रद्द या पुनर्निर्धारित ट्रेनों की स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा।

उन्होंने बताया कि रेलवे बोर्ड के सदस्यों सहित वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

असम के दीमा हसाओ जिले के डिबालोंग स्टेशन पर अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे बृहस्पतिवार अपराह्न 3.55 बजे पटरी से उतर गए थे। इस घटना में कोई हताहत नही हुआ।

बचाव और बहाली कार्य की निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लुमडिंग से दुर्घटना राहत ट्रेन को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया था।

ट्रेन के बेपटरी होने की घटना के बाद गुवाहाटी-न्यू जलपाईगुड़ी स्पेशल ट्रेन और रंगिया-सिलचर-रंगिया एक्सप्रेस को बृहस्पतिवार और शुक्रवार के लिए रद्द कर दिया गया था।

इस बीच, अगरतला-फिरोजपुर कैंट एक्सप्रेस को बदरपुर में, सबरूम-सियालदह कंचनजंगा एक्सप्रेस को माईबोंग में और दुल्लाबचेरा-गुवाहाटी एक्सप्रेस को न्यू हाफलॉग में रोक दिया गया।

एक रेलवे बुलेटिन में कहा गया कि गुवाहाटी-न्यू जलपाईगुड़ी स्पेशल और अगरतला-गुवाहाटी समर स्पेशल, कामाख्या-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल और सिलचर-गुवाहाटी सिलचर एक्सप्रेस को शुक्रवार के लिए रद्द किया गया था। वहीं, 20 अक्टूबर को निर्धारित आनंद विहार टर्मिनल-कामाख्या स्पेशल ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया।

भाषा

प्रीति अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)