असम: कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विरोध प्रदर्शन करने के लिए थाने की ओर जाने से रोका गया |

असम: कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विरोध प्रदर्शन करने के लिए थाने की ओर जाने से रोका गया

असम: कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विरोध प्रदर्शन करने के लिए थाने की ओर जाने से रोका गया

:   Modified Date:  October 19, 2024 / 06:27 PM IST, Published Date : October 19, 2024/6:27 pm IST

गुवाहाटी, 19 अक्टूबर (भाषा) असम में विपक्षी दल कांग्रेस ने दावा किया कि पुलिस ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को नगांव जिले के रूपाहीहाट थाने की ओर मार्च करने से रोक दिया, जो 15 अक्टूबर को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उन पर किए गए कथित हमले के विरोध में प्रदर्शन करने जा रहे थे।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन बोरा के अनुसार, पार्टी ने समगुरी विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान कार्यकर्ताओं पर हुए कथित हमले और हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने में पुलिस की विफलता के खिलाफ थाने के सामने विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी।

नगांव के सांसद प्रद्युत बोरदोलोई और धुबरी के सांसद रकीबुल हुसैन, विधायक शिवमणि बोरा और नूरुल हुदा समेत पार्टी के नेता थाने की ओर मार्च करने से पहले रूपाहीहाट ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय के सामने एकत्र हुए थे।

हालांकि, पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पार्टी ने मार्च निकालने के लिए पूर्व अनुमति नहीं ली थी। वहीं, कांग्रेस विधायक नूरुल हुदा ने दावा किया कि उन्होंने जिला आयुक्त को पत्र भेजकर पुलिस थाने की ओर मार्च निकालने की अनुमति मांगी है।

अधिकारी ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

कांग्रेस नेताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि नगांव के पुलिस अधीक्षक का कर्तव्य यह सुनिश्चित करना था कि समगुरी उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो, लेकिन वह सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं।

बोरा ने कहा कि भाजपा को आम लोगों की ताकत को कम नहीं आंकना चाहिए।

उन्होंने कहा, “हम अधिकारियों के साथ किसी भी तरह का टकराव नहीं चाहते। लेकिन हम सत्तारूढ़ पार्टी के निर्देश पर पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ विरोध करने के अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का इस्तेमाल करेंगे।”

रुपाहीहाट में मंगलवार को कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी, जिसमें दोनों पक्षों के कुछ लोग घायल हो गए थे।

दूसरी ओर, भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया था कि धुबरी के सांसद बाहर से गुंडों को लेकर आए थे, जिन्होंने उनकी पार्टी के पोस्टर और बैनर फाड़ दिए और कार्यकर्ताओं पर हमला किया।

समगुरी सहित असम की पांच विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा।

भाषा जोहेब धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)