असम के मुख्यमंत्री ने झारखंड में घायल संविदा पुलिस सहायकों से मुलाकात की |

असम के मुख्यमंत्री ने झारखंड में घायल संविदा पुलिस सहायकों से मुलाकात की

असम के मुख्यमंत्री ने झारखंड में घायल संविदा पुलिस सहायकों से मुलाकात की

:   Modified Date:  July 20, 2024 / 03:20 PM IST, Published Date : July 20, 2024/3:20 pm IST

रांची, 20 जुलाई (भाषा) असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को यहां एक सरकारी अस्पताल का दौरा किया और शुक्रवार को झारखंड की राजधानी में पुलिस कर्मियों के साथ झड़प में घायल हुए संविदा पुलिस सहायकों से मुलाकात की।

शर्मा झारखंड के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव सह-प्रभारी भी हैं। उन्होंने मानदेय में वृद्धि के साथ-साथ पुलिस विभाग में सीधी भर्ती की मांग कर रहे संविदा पुलिस सहायकों पर लाठीचार्ज की निंदा की।

विपक्षी दल भाजपा ने ‘‘स्थायी रोजगार की मांग को लेकर पिछले 17 दिनों से रांची में विरोध-प्रदर्शन कर रहे संविदा पुलिस सहायकों पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा पुलिस कार्रवाई की निंदा की है।’’

भाजपा ने हेमंत सोरेन सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह अपने वादों को पूरा करने में विफल रही है।

वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने शुक्रवार को आंदोलनकारी संविदा पुलिस सहायकों के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत की और उनसे आंदोलन समाप्त करने की अपील की।

पुलिस मुख्यालय में अतिरिक्त महानिदेशक राज कुमार मलिक ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि उन्हें पुलिस विभाग की विभिन्न नियुक्तियों में छूट मिलेगी। विशेष रूप से उन्हें आबकारी, होमगार्ड, जेल सिपाही और अग्निशमन सेवाओं में कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन में आयु में छूट और अन्य रियायतें दी जाएंगी।’’

आंदोलनकारी विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए मुख्यमंत्री आवास के पास डेरा डाले हुए थे, हालांकि बाद में वे मोराबादी मैदान चले गए। वे करीब एक सप्ताह से मोराबादी मैदान में प्रदर्शन कर रहे हैं।

भाषा शोभना पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)