Asaduddin Owaisi opposed One Nation One Election

Owaisi on One Nation One Election: “वन नेशन, वन इलेक्शन’ के विरोध में उतरे AIMIM सुप्रीमों असदुद्दीन ओवैसी.. कहा, यह ‘लोकतंत्र समझौता, खत्म हो जाएगा संघवाद’..

ओवैसी ने कहा, ‘‘मैंने ‘एक देश, एक चुनाव’ का लगातार विरोध किया है, क्योंकि यह समाधान नहीं, बल्कि एक समस्या है।

Edited By :   Modified Date:  September 18, 2024 / 06:47 PM IST, Published Date : September 18, 2024/6:20 pm IST

Asaduddin Owaisi opposed One Nation One Election: हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने ‘एक देश, एक चुनाव’ का लगातार विरोध किया, क्योंकि इससे संघवाद समाप्त हो जाएगा और लोकतंत्र से समझौता होगा।

Jammu Kashmir BJP Menifesto: जम्मू-कश्मीर के लिए BJP ने झोंकी पूरी ताकत.. मेनिफेस्टो में किये इन वादों से कितनी बदलेगी घाटी और वादी की तस्वीर?..

लोकतांत्रिक जवाबदेही में सुधार

केंद्रीय मंत्रिमंडल के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता वाली समिति की ओर से ‘एक देश, एक चुनाव’ के संबंध में की गई सिफारिश को मंजूर किए जाने के कुछ ही मिनट बाद हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ओवैसी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर जारी पोस्ट में कहा कि समय-समय पर चुनाव कराने से लोकतांत्रिक जवाबदेही में सुधार आता है।

संघवाद पर हमला

ओवैसी ने कहा, ‘‘मैंने ‘एक देश, एक चुनाव’ का लगातार विरोध किया है, क्योंकि यह समाधान नहीं, बल्कि एक समस्या है। यह संघवाद को नष्ट कर देगा और लोकतंत्र से समझौता करेगा, जो हमारे संविधान के मूलभूत ढांचे का हिस्सा है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कई चुनाव किसी के लिए समस्या नहीं हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मंत्रिमंडल में उनके सहयोगी अमित शाह के लिए हैं, क्योंकि उनके सामने यहां तक कि नगर निगम और स्थानीय निकाय चुनाव में भी प्रचार करने की मजबूरी है।

DA Hike 7th Pay Commssion Updates: ख़त्म होने वाला सरकारी कर्मचारियों का इंतज़ार.. जल्द ही खातों में जमा होगी बढ़ी हुई सैलरी.. नवरात्रि से पहले हो सकता है महंगाई भत्ते का ऐलान

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers