Arvind Kejriwal resigns as Delhi CM

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के LG को इस्तीफा सौंपा, आतिशी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

Arvind Kejriwal resigns as Delhi CM: आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उनकी जगह आतिशी दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री बनेंगी।

Edited By :   Modified Date:  September 17, 2024 / 05:12 PM IST, Published Date : September 17, 2024/5:11 pm IST

नईदिल्ली: Arvind Kejriwal resigns as Delhi CM दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल प्रस्तावित सीएम आतिशी और अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ उपराज्यपाल सचिवालय पहुंचे और अरविंद केजरीवाल ने एलजी विनय कुमार सक्सेना को दिल्ली के सीएम पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

read more: बांग्लादेश में संकट का भारतीय उद्योगों पर कोई खास असर नहींः क्रिसिल

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उनकी जगह आतिशी दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री बनेंगी।

read more: अमेरिका में ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में सेंसेक्स, निफ्टी नये रिकॉर्ड स्तर पर बंद

AAP मुखिया अरविंद केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा देने के लिए जब एलजी हाउस पहुंचे तब उनके साथ मुख्यमंत्री के रूप में मनोनीत की गईं आतिशी भी मौजूद रहीं। इसके पहले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद सीएम हाउस से निकले।

अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद आप नेता गोपाल राय ने कहा, “… अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के एलजी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है… सभी विधायकों ने मिलकर आतिशी को नया सीएम नामित करने का फैसला किया है… आतिशी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है…”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो