अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: भाजपा की सभी चार महिला उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की |

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: भाजपा की सभी चार महिला उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: भाजपा की सभी चार महिला उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की

:   Modified Date:  June 2, 2024 / 07:42 PM IST, Published Date : June 2, 2024/7:42 pm IST

ईटानगर, दो जून (भाषा) अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से मैदान में उतारी गई सभी चार महिला उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

विधानसभा चुनाव में कुल आठ महिला उम्मीदवार मैदान में थीं। इनमें से चार भाजपा की ओर से, तीन कांग्रेस की ओर से और एक निर्दलीय उम्मीदवार थी।

पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल की पत्नी दासंगलू पुल ने अंजॉ जिले की हयूलियांग सीट पर निर्विरोध जीत दर्ज की। उन्होंने इस निर्वाचन क्षेत्र से लगातार तीसरी बार जीत हासिल की।

पुल ने पहली बार 2016 में इस निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव जीता था, जब उस वर्ष नौ अगस्त को उनके पति की मृत्यु हो गई थी। उन्होंने 2019 में भी यह सीट जीती थी।

पूर्व विधायक जाम्बे की पत्नी ताशी त्से रिंग लामू ने लुमला सीट 1,531 मतों के अंतर से जीती। इससे पहले, उन्होंने दो नवंबर, 2022 को दिल का दौरा पड़ने से अपने पति की मृत्यु के बाद पिछले साल फरवरी में निर्वाचन क्षेत्र के लिए उपचुनाव जीता था।

खोंसा पश्चिम सीट पर भाजपा की एक और उम्मीदवार चकत अबोह ने 804 वोटों से जीत दर्ज की। अबोह ने पहली बार 2019 में उपचुनाव में यह सीट जीती थी। उनके पति एनपीपी के तिरोंग अबोह की एनएससीएन उग्रवादियों ने उसी साल 21 मई को नतीजों की घोषणा से एक दिन पहले हत्या कर दी थी।

न्याबी जिनी दिरची ने इस बार बसर विधानसभा क्षेत्र में मौजूदा विधायक गोकर बसर को 1,791 मतों के अंतर से हराया है।

भाषा

देवेंद्र धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)