अरुणाचल के राज्यपाल ने पूर्व सैनिकों से राष्ट्र की प्रगति में योगदान देने का आग्रह किया |

अरुणाचल के राज्यपाल ने पूर्व सैनिकों से राष्ट्र की प्रगति में योगदान देने का आग्रह किया

अरुणाचल के राज्यपाल ने पूर्व सैनिकों से राष्ट्र की प्रगति में योगदान देने का आग्रह किया

:   Modified Date:  October 14, 2024 / 11:43 AM IST, Published Date : October 14, 2024/11:43 am IST

ईटानगर, 14 अक्टूबर (भाषा) अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) के.टी. परनाइक ने पूर्व सैनिकों से समाज की सेवा के लिए समर्पित होने और राष्ट्र की प्रगति में योगदान देने का आह्वान किया।

राजभवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि हरियाणा के भिवानी में राजपूताना राइफल्स की दूसरी बटालियन के 10वें पूर्व सैनिक सम्मेलन में परनाइक ने रविवार को कहा कि पूर्व सैनिकों ने सीमा की रक्षा की है और देश की क्षेत्रीय अखंडता को सुरक्षित रखा है। अब वे नागरिक जीवन में प्रवेश कर चुके हैं लेकिन उनका लक्ष्य अभी पूरा नहीं हुआ है।

राज्यपाल ने कहा, ‘‘अपनी विशिष्ट कुशलता, सतर्कता, शक्ति और कर्तव्य की अटूट भावना के साथ वे न्याय, समानता तथा पारदर्शी शासन में योगदान दे सकते हैं।’’

उन्होंने पूर्व सैनिकों से आग्रह किया कि वे युवाओं को नेतृत्व प्रदान करने, जागरूकता पैदा करने और मार्गदर्शन प्रदान करने में विभिन्न क्षेत्रों में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करें।

परनाइक ने भूतपूर्व सैनिकों को सलाह दी कि वे युवाओं को देश में सबसे सम्मानजनक सेवा, भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित करें।

पूर्व सैनिकों के लिए कल्याणकारी कार्यक्रमों पर प्रकाश डालते हुए राज्यपाल ने उनके लिए स्वरोजगार योजनाएं भी रेखांकित कीं।

राज्यपाल ने 2 राज राइफल्स के कई सेवारत एवं सेवानिवृत्त अधिकारियों तथा ‘जूनियर कमीशन आफिसर’ (जेसीओ) के साथ उन पुराने सेवानिवृत्त अधिकारियों से मुलाकात की, जिन्होंने साथ में सेवाएं दी थीं।

भाषा यासिर नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)