PM Modi Super Exclusive Interview

PM Modi Super Exclusive Interview : धारा 370 सिर्फ 4-5 परिवारों का था एजेंडा, कश्मीर में रिकॉर्ड मतदान को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बात

PM Modi Super Exclusive Interview : इंटरव्यू में पीएम मोदी ने देश से जुड़े कई मुद्दों पर खुलकर बात की और अपने विचार सभी के सामने रखे।

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2024 / 12:02 PM IST, Published Date : May 28, 2024/12:02 pm IST

नई दिल्ली : PM Modi Super Exclusive Interview : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ANI को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में पीएम मोदी ने देश से जुड़े कई मुद्दों पर खुलकर बात की और अपने विचार सभी के सामने रखे। अपने इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने धारा 370, कश्मीर में रिकॉर्ड मतदान, SC, ST, OBC आरक्षण, OBC प्रमाणपत्रों को रद्द करने समेत अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें : PM Modi Exclusive Interview: ‘पिछले 24 साल से गालियां खा-खा कर गाली प्रूफ बन गया हूं’, जानें PM मोदी ने क्यों कही ये बात 

धारा 370 हटाने के फैसले पीएम मोदी ने कहा ये

PM Modi Super Exclusive Interview : इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने धारा 370 हटाने के फैसले पर कहा कि, “धारा 370 सिर्फ 4-5 परिवारों का एजेंडा था, ये न तो कश्मीर के लोगों का एजेंडा था और न ही देश के लोगों का एजेंडा था। अपने फायदे के लिए उन्होंने 370 की ऐसी दीवार बनाई थी और कहते थे कि 370 हटाओगे तो आग लग जाएगी…आज ये सच हो गया है कि, 370 हटने के बाद और एकता का एहसास हो रहा है। कश्मीर के लोगों में अपनेपन की भावना बढ़ रही है और इसलिए इसका सीधा परिणाम चुनाव, पर्यटन में भी दिख रहा है।”

यह भी पढ़ें : SC, ST, OBC आरक्षण को लेकर PM मोदी ने खोले कई राज, बताया किस तरह पिछले दरवाजे से छीना गया इनका हक 

कश्मीर में रिकॉर्ड मतदान पर पीएम मोदी ने कही ये बात

PM Modi Super Exclusive Interview : कश्मीर में रिकॉर्ड वोटिंग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, “मैं चाहूंगा कि कश्मीर की जो स्थिति बदली है उसके संदर्भ में मैं सबसे पहले देश के न्यायतंत्र को प्रार्थना करना चाहता हूं। सरकार के काम करने की रणनीति होती है। उसके लिए कभी मुझे इंटरनेट बंद करना पड़ा, कोई NGO कोर्ट चला गया और कोर्ट में वे मुद्दा बन गया। भले मैंने कुछ समय के लिए इंटरनेट बंद किया था लेकिन आज वहां के बच्चे बहुत गर्व के साथ कहते हैं कि 5 साल से इंटरनेट बंद नहीं हुआ है। 5 साल से हमें सब सुविधाएं मिल रही हैं। कुछ दिन तकलीफ हुई लेकिन अच्छे काम के लिए हुई थी। जो ऐसे NGO हैं जिन्होंने अदालतों के भरोसे लड़ाई शुरू की है उनसे देश को बचाना बहुत जरूरी है।”

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp