जम्मू के विभिन्न हिस्सों में आतंकवाद रोधी अभियान तेज किए गए |

जम्मू के विभिन्न हिस्सों में आतंकवाद रोधी अभियान तेज किए गए

जम्मू के विभिन्न हिस्सों में आतंकवाद रोधी अभियान तेज किए गए

:   Modified Date:  September 14, 2024 / 02:14 PM IST, Published Date : September 14, 2024/2:14 pm IST

जम्मू, 14 सितंबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर में हाल में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ों के बाद सुरक्षाबलों ने शनिवार को किश्तवाड़, उधमपुर, पुंछ और राजौरी जिलों के कुछ हिस्सों में आतंकवाद रोधी अभियान तेज कर दिए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर में उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के ऊपरी इलाकों में 11 सितंबर को हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) संगठन से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए।

इसके बाद, किश्तवाड़ जिले के ऊपरी इलाकों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) समेत दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए जबकि दो अन्य घायल हो गए जिसके बाद तलाश अभियान चलाया गया।

अधिकारियों ने बताया कि किश्तवाड़ जिले में छतरू पट्टी के अंतर्गत पिंगनल दुगड्डा के जंगलों में संयुक्त अभियान दूसरे दिन भी जारी है और आतंकवादियों की खोज कर रहे दलों की मदद के लिए अतिरिक्त बलों को बुलाया गया है।

उन्होंने बताया कि दो जवानों के शहीद होने और दो अन्य के घायल होने संबंधी घटना के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को पकड़ने के मकसद से यह अभियान चलाया जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि इलाके की चारों ओर से घेराबंदी कर दी गई है और सुरक्षाबल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए ड्रोन और अन्य आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आतंकवादी मुठभेड़ के बाद अंधेरे और घने जंगल का फायदा उठाकर भाग गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि उधमपुर जिले में बसंतगढ़ क्षेत्र के खंडरा टॉप, कुदवाह और रायचक के ऊपरी इलाकों में भी बड़े पैमाने पर तलाश अभियान जारी है। यहां 11 सितंबर को पाकिस्तान से संचालित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया था।

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल पुंछ के सुरनकोट और राजौरी जिले के नौशेरा तथा थानामंडी के वन क्षेत्रों में भी तलाश कर रहे हैं।

भाषा प्रीति सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)