जम्मू-कश्मीर पुलिस के खुफिया रोधी दल ने एक नए आतंकी संगठन के खिलाफ 10 जिलों में की छापेमारी |

जम्मू-कश्मीर पुलिस के खुफिया रोधी दल ने एक नए आतंकी संगठन के खिलाफ 10 जिलों में की छापेमारी

जम्मू-कश्मीर पुलिस के खुफिया रोधी दल ने एक नए आतंकी संगठन के खिलाफ 10 जिलों में की छापेमारी

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 09:21 PM IST, Published Date : October 22, 2024/9:21 pm IST

श्रीनगर, 22 अक्टूबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर पुलिस की काउन्टर इंटेलिजेंस शाखा ने घाटी के कई जिलों में मंगलवार को छापेमारी करके प्रतिबंधित अतांकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध माने जाने वाले एक नए आतंकवादी संगठन के भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की काउन्टर इंटेलिजेंस शाखा ने एक बड़ा अभियान चलाते हुए श्रीनगर, गांदरबल, बांदीपुरा, कुलगाम, बडगाम, अनंतनाग और पुलवामा समेत 10 स्थानों पर छापेमारी की।

उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान एक नए आतंकवादी संगठन के भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध माने जाने वाले नए आतंकवादी संगठन ‘तहरीक-ए-लब्बैक या मुस्लिम’ को एक पाकिस्तानी आतंकवादी द्वारा संचालित किया जा रहा है, जिसे उसके उपनाम ‘बाबा हमास’ के नाम से जाना जाता है।

उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और सख्त गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत दर्ज मामले में एक विशेष एनआईए अदालत द्वारा जारी किए गए तलाशी वारंट पर अमल के तहत यह छापेमारी की गई।

यह मामला पाकिस्तानी एजेंसियों के इशारे पर जम्मू-कश्मीर के भीतर और नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार सक्रिय प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों द्वारा रची गई एक बड़ी साजिश से संबंधित है।

अधिकारियों ने कहा कि ये संगठन कश्मीर घाटी में अपने समर्थकों के साथ मिलकर लगातार ‘नए आतंकी मॉड्यूल’ बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया एप्लिकेशन का दुरुपयोग करके कश्मीर के युवाओं को गैरकानूनी और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल करने और उन्हें आतंकवादी संगठनों में भर्ती करने के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग करके लुभाया जा रहा है।

अधिकारियों ने कहा कि जानकारी और सबूतों के आधार पर यह पाया गया कि ‘बाबा हमास’ पाकिस्तानी एजेंसियों के सक्रिय समर्थन से कश्मीर घाटी में ‘तहरीक-ए-लब्बैक या मुस्लिम’ (टीएलएम) नामक एक नया आतंकवादी संगठन स्थापित कर रहा है।

भाषा

संतोष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)