यौन उत्पीड़न के मामले में पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज |

यौन उत्पीड़न के मामले में पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज

यौन उत्पीड़न के मामले में पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  June 25, 2024 / 06:17 PM IST, Published Date : June 25, 2024/6:17 pm IST

बेंगलुरु, 25 जून (भाषा) यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न, पीछा करने और आपराधिक धमकी के आरोप में एक और प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि रेवन्ना के साथ-साथ हासन से भाजपा के विधायक रह चुके प्रीतम गौड़ा समेत तीन अन्य लोगों के नाम भी इस प्राथमिकी में हैं। इन सभी लोगों पर पीड़िता के यौन उत्पीड़न के दौरान प्रज्वल द्वारा खींची गई तस्वीरों को वीडियो कॉल पर साझा करने का आरोप है।

ताजा मामले के साथ ही अब इस मामले में, प्रज्वल के खिलाफ यह चौथा मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के एक सूत्र ने ‘पीटीटाई-भाषा’ को पुष्टि की कि, ‘‘प्रज्वल एवं तीन अन्य लोगों के खिलाफ विशेष जांच दल (एसआईटी) ने ताजा प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में भाजपा के पूर्व विधायक प्रीतम गौड़ा का नाम भी शामिल है ।’’

सूत्रों ने बताया कि यह मामला भारतीय दंड विधान की धारा 355 ए, 354 बी, 354 डी तथा 506 एवं सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 ई के तहत मामला दर्ज किया गया है ।

पूर्व सांसद प्रज्वल फिलहाल पुलिस की हिरासत में है।

इससे पहले, रेवन्ना को यौन उत्पीड़न के मामले में एक बार फिर से पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया। पूर्व सांसद की पुलिस रिमांड की अवधि 29 जून तक बढ़ायी गयी है।

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कई महिलाओं का यौन शोषण करने और उनकी अश्लील वीडियो बनाने का आरोप है।

सूत्रों ने बताया कि पीड़ितों के वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए सीआईडी ​​साइबर अपराध मामले में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल की पुलिस हिरासत 29 जून तक बढ़ा दी गई है।

प्रज्वल (33) को 31 मई को जर्मनी से लौटने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

भाषा रंजन रंजन नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)