Announcement of retail trade policy for traders in GST

अब व्यापारियों को मिलेगा और भी ज्यादा कर्ज, सरकार बना रही है ये खास योजना

Announcement of accident insurance scheme for traders in GST व्यापारियों को बेहतर बुनियादी ढांचा उपलब्ध होगा

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2023 / 09:04 PM IST, Published Date : April 23, 2023/9:04 pm IST

Announcement of accident insurance scheme for traders in GST: नई दिल्ली। कारोबारियों की लिए अच्छी खबर है। सरकार माल एवं सेवा कर (GST) में पंजीकृत व्यापारियों के लिए जल्द एक राष्ट्रीय खुदरा व्यापार नीति और दुर्घटना बीमा योजना की घोषणा कर सकती है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि प्रस्तावित नीति से व्यापारियों को बेहतर बुनियादी ढांचा उपलब्ध होगा और साथ ही वे अधिक कर्ज भी ले सकेंगे।

Read more: इस खास योग से इन राशि वालों का चमक सकता है भाग्य, तरक्की के प्रबल योग के साथ होगा आकस्मिक धनलाभ 

दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा डेस्टिनेशन

अधिकारी ने कहा कि इस नीति में सस्ते और सुगम कर्ज, खुदरा व्यापार का आधुनिकीकरण और डिजिटलीकरण, वितरण श्रृंखला के लिए आधुनिक ढांचागत समर्थन, कौशल विकास और श्रम उत्पादकता में सुधार और एक प्रभावी परामर्श और शिकायत निपटान तंत्र का प्रावधान हो सकता है। भारत वैश्विक स्तर पर खुदरा क्षेत्र में दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा डेस्टिनेशन है।

व्यापारियों को निश्चित रूप से मिलेगी मदद

Announcement of accident insurance scheme for traders in GST: प्रस्तावित नीति के तहत, एक केंद्रीकृत और कंप्यूटरीकृत निरीक्षण प्रणाली के अलावा व्यापारियों के लिए सिंगल विंडो एप्रूवल सिस्टम विकसित किया जा सकता है। व्यापारियों के संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि खुदरा व्यापार नीति से निश्चित रूप से इस क्षेत्र को मदद मिलेगी।

Read more: cryptocurrency latest updates: क्रिप्टोकरेंसी पर आ गया बड़ा अपडेट, वित्त मंत्री ने इस सहमति पर दिया जोर 

उन्होंने कहा कि खुदरा कारोबार अर्थव्यवस्था का एकमात्र क्षेत्र है जिसके लिए कोई नीति नहीं है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के लिए बीमा योजना से अर्थव्यवस्था में उनके योगदान को मान्यता मिलेगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers