आंध्रप्रदेश में ब्रिटेन से लौटे हजार से ज्यादा लोगों में से 4 की जांच में कोरोना की पुष्टि, केंद्र भेजे जाएंगे नमूने | Andhra Pradesh: Four out of thousand people returned from UK confirmed corona virus infection in check

आंध्रप्रदेश में ब्रिटेन से लौटे हजार से ज्यादा लोगों में से 4 की जांच में कोरोना की पुष्टि, केंद्र भेजे जाएंगे नमूने

आंध्रप्रदेश में ब्रिटेन से लौटे हजार से ज्यादा लोगों में से 4 की जांच में कोरोना की पुष्टि, केंद्र भेजे जाएंगे नमूने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : December 25, 2020/1:48 pm IST

अमरावती, 25 दिसंबर (भाषा) गत एक महीने में ब्रिटेन से आंध्र प्रदेश लौटे एक हजार से अधिक लोगों में से चार की जांच में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया है और उनके नमूनों को पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान तथा हैदराबाद के कोशिकीय एवं आणविक जीव विज्ञान केंद्र भेजा गया है ताकि यह पता चल सके कि उनमें कोरोना वायरस का नया प्रकार (स्ट्रेन) मौजूद है या नहीं।

पढ़ें- नए साल के जश्न से पहले प्रशासन ने जारी की सख्त गाईडलाइन, ओपन लॉन में पार्टी पर रोक, होटल-रेस्टॉरे…

राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त के. भास्कर ने शुक्रवार को कहा कि पिछले एक महीने में ब्रिटेन से 1,148 लोग राज्य में आए और उनमें से 1,040 का पता लगाया जा चुका है।

पढ़ें- पूर्व सीएम कमलनाथ को केंद्र से मिल सकती है बड़ी…

उन्होंने एक विज्ञप्ति में कहा कि उनमें से 18 लोग अन्य राज्यों से आए थे और 16 का पता गलत था। उन्होंने कहा कि बाकी 88 का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। भास्कर ने कहा कि ब्रिटेन से लौटे 982 लोगों को पृथक-वास में रखा गया है।

पढ़ें- किडनैपर्स के चंगुल से 12 घंटे के अंदर अगवा 12 स…

भास्कर ने कहा, “एनआईवी और सीसीएमबी में भेजे गए चार नमूनों के नतीजे आने में कम से कम तीन दिन लगेगा। लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है।” आयुक्त ने कहा कि केंद्र के निर्देशानुसार कोविड-19 टीकाकरण का ट्रायल कृष्णा जिले में पांच स्थानों पर 28 दिसंबर को होगा। उन्होंने कहा कि ट्रायल का मकसद यह देखना है कि वेब आधारित सॉफ्टवेयर सही तरीके से काम कर रहा है या नहीं।

 

 
Flowers