अंडमान के एलजी और भाजपा सांसद विष्णु पद रे के बीच बैठक, लंबित कार्यों में तेजी लाने पर सहमति बनी |

अंडमान के एलजी और भाजपा सांसद विष्णु पद रे के बीच बैठक, लंबित कार्यों में तेजी लाने पर सहमति बनी

अंडमान के एलजी और भाजपा सांसद विष्णु पद रे के बीच बैठक, लंबित कार्यों में तेजी लाने पर सहमति बनी

:   Modified Date:  October 8, 2024 / 07:19 PM IST, Published Date : October 8, 2024/7:19 pm IST

पोर्ट ब्लेयर, आठ अक्टूबर (भाषा) अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के उपराज्यपाल एडमिरल (सेवानिवृत्त) डी.के. जोशी और भाजपा सांसद विष्णु पद रे के बीच बहुप्रतीक्षित बैठक मंगलवार को यहां राजनिवास में हुई। बैठक में दोनों पक्षों ने स्थानीय निवासियों और व्यापारी समुदाय को लाभ पहुंचाने के लिए विभिन्न लंबित विकास कार्यों को ‘मिशन मोड’ में पूरा करने पर सहमति व्यक्त की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

रे कई दिनों से उपराज्यपाल (एलजी) को हटाने की मांग कर रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि उनके कार्यकाल के दौरान केंद्र शासित प्रदेश में विकास नहीं हुआ।

सोमवार को रे द्वारा जोशी को हटाने की मांग को लेकर राजनिवास तक विरोध मार्च निकालने से पहले पोर्ट ब्लेयर के कुछ हिस्सों में बीएनएसएस की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि सांसद ने जोशी से पेयजल, बिजली, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, स्थानीय लोगों के लिए नौकरी में 100 प्रतिशत आरक्षण, पर्यटन विकास आदि को प्राथमिकता देने का आग्रह किया।

रे ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बात करते हुए स्थानीय निवासियों के सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने बैठक को सार्थक बताते हुए कहा कि उपराज्यपाल ने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को भूमि पंजीकरण सहित सभी लंबित मुद्दों के समाधान में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

भाषा शफीक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers