Lalbaugcha Raja 2024 Golden Crown

Lalbaugcha Raja 2024 Golden Crown : अनंत अंबानी ने लालबागचा राजा को अर्पित किया स्वर्ण मुकुट, बना आकर्षण का केंद्र, कीमत जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Lalbaugcha Raja 2024 Golden Crown : मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने लालबाग के राजा के लिए 20 किलो के सोने का मुकुट अर्पित किया है।

Edited By :   Modified Date:  September 6, 2024 / 11:13 PM IST, Published Date : September 6, 2024/11:13 pm IST

मुंबई। Lalbaugcha Raja 2024 Golden Crown : शनिवार से पूरे देश में गणेश उत्सव का माहौल बन जाएगा। देश के कोने कोने में भगवान गणेश को विराजमान किया जाएगा। इस बीच, मुंबई के लाल बाग इलाके में मौजूद भगवान गणपति की प्रतिमा ‘लालबागचा राजा’ की पहली झलक सामने आ चुकी है। बता दें कि महाराष्ट्र में गणेश उत्सव को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। वहीं लालबागचा राजा का मुकुट सभी के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। बता दें कि ये मुकुट सोने का है।

read more : Hathras Accident Update : हाथरस सड़क हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 15, कई लोगों की हालत गंभीर 

Lalbaugcha Raja 2024 Golden Crown : इस मुकुट को मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन ने भेंट किया है। मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने लालबाग के राजा के लिए 20 किलो के सोने का मुकुट अर्पित किया है। इसकी कीमत 15 करोड़ रुपये हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। अनंत अंबानी और लालबागचा राजा के बीच गहरा रिश्ता अनंत अंबानी का लालबागचा राजा समिति के साथ संबंध कई सालों से चला आ रहा है। जानकारी अनुसार, अंबानी न सिर्फ गणेशोत्सव के दौरान लालबागचा राजा के दर्शन करते रहे हैं, बल्कि वे हर साल गिरगांव चौपाटी पर होने वाली भव्य गणेश विसर्जन में भी शामिल होते हैं।

 

मुंबई के लालबागचा राजा

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को लालबागचा राजा की प्रतिमा का भव्य अनावरण किया गया। इसमें भगवान गणेश की मूर्ति को आकर्षक परिधान और आभूषणों से सजाया गया है। इस वर्ष के प्रदर्शन का मुख्य आकर्षण भव्य सोने का मुकुट है। इसे तैयार करने में दो महीने का समय लगा है। यह सुंदर मुकुट गणेशोत्सव की भव्यता को भी एक नई ऊंचाई प्रदान कर रहा है। लालबागचा राजा की इस अद्वितीय प्रतिमा और सोने के मुकुट ने इस साल के उत्सव को और भी खास बना दिया है।

लालबागचा राजा दर्शन का समय

दर्शन: सुबह 5:00 बजे – रात 11:00 बजे
सुबह की पूजा: सुबह 6:00 बजे – सुबह 7:00 बजे
सुबह की आरती: सुबह 7:00 बजे – सुबह 7:15 बजे
दोपहर की पूजा: दोपहर 1:00 बजे – दोपहर 2:00 बजे
दोपहर की आरती: दोपहर 1:00 बजे – दोपहर 1:15 बजे
शाम की पूजा: शाम 7:00 बजे – रात 8:00 बजे
शाम की आरती: शाम 7:00 बजे – शाम 7:15 बजे

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp