Amritpal Singh and Engineer Rashid Oath Live | Amritpal Singh and Engineer Rashid Oath: अमृतपाल और इंजीनियर रशीद ने ली सांसद पद की शपथ.. दोनों को मीडिया से कोई बातचीन नहीं करने की सख्त हिदायत.. |

Amritpal Singh and Engineer Rashid Oath: अमृतपाल और इंजीनियर रशीद ने ली सांसद पद की शपथ.. दोनों को मीडिया से कोई बातचीन नहीं करने की सख्त हिदायत..

पैरोल पर जेल से बाहर आए अमृतपाल सिंह और इंजीनियर रशीद ने लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2024 / 04:20 PM IST, Published Date : July 5, 2024/3:14 pm IST

नयी दिल्ली: पैरोल पर जेल से बाहर आए कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह और कश्मीरी नेता शेख अब्दुल रशीद ने शुक्रवार को संसद भवन के अंदर और बाहर कड़ी सुरक्षा के बीच लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। इंजीनियर रशीद के नाम से जाने जाने वाले रशीद गैरकानूनी गतिविधियां (निवारण) अधिनियम के तहत दर्ज आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं जबकि सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत दर्ज मामले में असम के डिब्रूगढ़ की जेल में कैद हैं।

Amritpal Singh and Engineer Rashid Oath Live

Satta App Today News: हर दिन करोड़ो का लेनदेन.. करतूत छिपाने किराये पर लेते थे बैंक अकाउंट, महादेव सट्टा App पर नए खुलासे और भी हैरान करने वाले..

सुरक्षाकर्मी सुबह उन्हें संसद परिसर लाए थे। एक सूत्र ने बताया कि निर्वाचित सांसदों ने औपचारिकताएं पूरी करने के बाद लोकसभा अध्यक्ष के कक्ष में शपथ ली। सिंह (31) और रशीद (56) ने हाल ही में जेल में रहते हुए क्रमशः पंजाब के खडूर साहिब और जम्मू-कश्मीर के बारामूला से निर्दलीय उम्मदीवार के रूप में लोकसभा चुनाव जीता था। वे अन्य विजयी उम्मीदवारों के साथ 24 और 25 जून को 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ नहीं ले सके थे।

7th pay commission pay matrix pdf: सावन से पहले सरकारी कर्मचारियों को मिली बड़ी सौगात, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का आदेश जारी

रशीद को शपथ लेने के लिए दो घंटे की हिरासती पैरोल दी गई थी, जिसमें तिहाड़ से संसद भवन तक की यात्रा का समय शामिल नहीं था तथा सिंह को असम से दिल्ली आने जाने के मद्देनजर चार दिन की हिरासत पैरोल दी गई है, जो पांच जुलाई से शुरू हुई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp