झारखंड में भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे शाह |

झारखंड में भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे शाह

झारखंड में भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे शाह

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 02:55 PM IST, Published Date : September 20, 2024/2:55 pm IST

रांची, 20 सितंबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को झारखंड के देवघर पहुंचे और भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाने के लिए साहिबगंज रवाना हुए।

इस यात्रा के तहत राज्य में मौजूदा झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नीत सरकार के खिलाफ कई रैलियां निकाली जाएंगी।

इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले ‘परिवर्तन यात्रा’ की योजना बनाई गई थी। पार्टी के एक नेता ने बताया कि शाह भोगनाडीह जाएंगे, जो 1855 में संथाल विद्रोह का नेतृत्व करने वाले सिदो और कानू का जन्मस्थान है।

कार्यक्रम के समन्वयक एवं राज्यसभा सदस्य दीपक प्रकाश ने कहा, ‘वह पुलिस लाइन ग्राउंड से संथाल परगना संभाग तक की भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे और वहां एक रैली को संबोधित करेंगे।’

उन्होंने बताया कि शाह गिरिडीह जिले में झारखंडी धाम जाएंगे और पार्टी के धनबाद संभाग के लिए कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे तथा वहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए विपक्षी भाजपा लोगों तक पहुंचने और राज्य में झामुमो नीत सरकार की ‘विफलताओं को उजागर करने’ के लिए छह ‘परिवर्तन’ रैलियां करेगी।

इन यात्राओं के दौरान 24 जिलों के 81 विधानसभा क्षेत्रों से होकर 5,400 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और ये दो अक्टूबर को समाप्त होंगी। इन रैलियों में भाजपा के शासन वाले राज्य के मुख्यमंत्रियों समेत लगभग 50 राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय नेताओं के भाग लेने की उम्मीद है।

भाषा

जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers