Jagannath Rath Yatra: बेहद शुभ योगों में शुरू हुई प्रभु जगन्‍नाथ की रथ यात्रा, परिवार संग जगन्नाथ मंदिर पहुंचे अमित शाह | Jagannath Rath Yatra 2024

Jagannath Rath Yatra: बेहद शुभ योगों में शुरू हुई प्रभु जगन्‍नाथ की रथ यात्रा, परिवार संग जगन्नाथ मंदिर पहुंचे अमित शाह

Jagannath Rath Yatra: बेहद शुभ योगों में शुरू हुई प्रभु जगन्‍नाथ की रथ यात्रा, परिवार संग जगन्नाथ मंदिर पहुंचे अमित शाह

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2024 / 01:58 PM IST, Published Date : July 7, 2024/8:14 am IST

अहमदाबाद। Jagannath Rath Yatra 2024 आज पूरे देश में भगवान जगन्नाथ का पर्व मनाया जा रहा है। सुबह से ही देश के अनेकों जगन्नाथ मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। वहीं गुजरात के अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की यात्रा शुरू हो चुकी है। इस मौके पर शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे गए हैं। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने परिवार के साथ रथ यात्रा के अवसर पर मंगला आरती में शामिल होने के लिए जगन्नाथ मंदिर पहुंचे।

Read More: अब ऑनलाइन पोर्न देखने के लिए देने होंगे पैसे! Adult Websites के लिए बनेगा मासिक पास, इसके लिए करना होगा ये APP डाउनलोड 

Jagannath Rath Yatra 2024 उन्होंने अपने सबसे पहले मंगला आरती में भाग लिया, इस दौरान उनकी पत्नी सोनल शाह भी मौजूद थीं। जिसके बाद मंत्री अमित शाह जगन्नाथ यात्रा में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गुजार के गृह मंत्री हर्ष सांघवी भी यात्रा में शामिल हुए।

Read More: Jagannath Rath Yatra : 53 साल बाद पुरी में निकाली जाएगी दो दिवसीय रथ यात्रा, ख़ास है इसके पीछे की वजह 

15,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए

जगन्नाथ रथ यात्रा की तैयारी पर, अहमदाबाद पुलिस के जेसीपी नीरज बडगुजर ने कहा कि आज भगवान जगन्नाथ की 147वीं रथयात्रा निकलेगी। इस रथयात्रा के लिए पुलिस की ओर से रिहर्सल की जा चुकी है। 15,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। सीसीटीवी और ड्रोन जैसी तकनीक निगरानी का भी सहारा लिया जाएगा। श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो, इसकी भी व्यवस्था की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp