All schools and colleges will remain closed for two days

दो दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, 3 जिलों में लगा कर्फ्यू, 5 दिनों के लिए इंटरनेट बंद

All schools and colleges will remain closed for two days: राज्य सरकार ने किसी अनहोनी को टालने के लिए इंटरनेट पर बैन लगा दिया है। ऐसे में अब हायर एंड टेक्निकल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने बच्चों के हितों के देखते हुए 2 दिनों के लिए राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2024 / 11:43 PM IST, Published Date : September 10, 2024/11:43 pm IST

मणिपुर: All schools and colleges will remain closed for two days राज्य सरकार ने आदेश जारी किया है कि सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल और कॉलेज 11 और 12 सितंबर को बंद रहेंगे। बच्चों के हितों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

मणिपुर में इन दिनों दोबारा से भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार ने किसी अनहोनी को टालने के लिए इंटरनेट पर बैन लगा दिया है। ऐसे में अब हायर एंड टेक्निकल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने बच्चों के हितों के देखते हुए 2 दिनों के लिए राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

read more: Sex Racket Busted : आर्केस्ट्रा की आड़ में सजता था जिस्म का बाजार, पुलिस ने किया भंडाफोड़

आदेश में कही ये बातें

All schools and colleges will remain closed for two days राज्य सरकार के आधिकारिक आदेश में कहा गया है, ‘सरकार के 8 सितंबर के आदेश के क्रम में, यह आदेश दिया गया है कि मणिपुर के हायर एंड टेक्निकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी कॉलेज, सहायता प्राप्त कॉलेज, निजी कॉलेज बुधवार से गुरुवार तक बंद रहेंगे।’ वहीं, हिंसा बढ़ने के मद्देनजर शनिवार से ही सभी स्कूल भी बंद रहेंगे।

read more: महबूबा ने राशिद की पार्टी पर साधा निशाना, कहा: केवल पीडीपी जेल में बंद युवाओं की बात करती है

5 दिनों के लिए इंटरनेट बंद

इससे पहले दोपहर में राज्य सरकार ने पूरे राज्य में पांच दिनों के लिए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने की अधिसूचना जारी की है। आदेश के मुताबिक, छात्रों के तीव्र आंदोलन के मद्देनजर इंटरनेट सेवाओं का सस्पेंड किया जा रहा है। साथ ही 3 जिलों में कर्फ्यू भी लगाई गई है।

3 जिलों में लगा कर्फ्यू

गौरतलब है कि प्रदर्शन की स्थिति देखते हुए आज राज्य सरकार ने तीन जिलों जिसमें इंफाल पूर्व और पश्चिम जिलों में लोगों पर घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया है, जबकि थौबल जिले में बीएनएसएस की धारा 163 (2) के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp