Air India Offers Rs 29,000 Vouchers: क्या आपने भी एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI 183 में 30 मई को यात्रा की थी, तो ये खबर आपके लिए बड़े काम की है। दरअसल, दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को की फ्लाइट में 30 घंटे की देरी के कारण यात्रियों की काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस कारण नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) एयरलाइंस कंपनी के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए एयर इंडिया को शुक्रवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं, अब एयर इंडिया ने अपनी गलती मानते हुए फ्लाइट में सवार सभी 200 यात्रियों से माफी मांगी है, इसके साथ ही यात्रियों को एक खास ऑफर देने का फैसला लिया है।
बता दें कि 30 मई को 30 घंटे की देरी दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान भरी थी। एयरलाइंस की 30 घंटे की देरी के कारण यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही प्लेन में तकनीकी खराबी, खराब एसी के कारण यात्रियों को उड़ान के दौरान भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद शुक्रवार 31 मई को नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने इस मामले पर एयर इंडिया पर कड़ी कार्रवाई करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। डीजीसीए ने अपने कारण बताओ नोटिस में एयर इंडिया के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि फ्लाइट में घंटों की देरी और इसके साथ ही केबिन में कूलिंग की सही व्यवस्था न होने के कारण कई यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।
इस मामले में एयर इंडिया के कार्यकारी उपाध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) क्लॉस गोएर्श ने यात्रियों को पत्र लिखकर मांगी मांगते हुए कहा कि कृपया हमें विमान में हुई अत्याधिक देरी के लिए माफ करें। पत्र में यह देरी विमान में तकनीकी खराबी के कारण हुई है। इसके साथ ही एयरलाइंस ने विमान में सवार सभी 200 यात्रियों को 350 डॉलर मूल्य यानी करीब 29,000 रुपये का ट्रैवल वाउचर देने का फैसला लिया। इस ट्रैवल वाउचर इस्तेमाल अगली यात्रा या वाउचर के मूल्य के बराबर कैश लेने का विकल्प भी यात्रियों को दिया गया है।
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