एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की हाईड्रोलिक प्रणाली में आई गड़बड़ी; डीजीसीए करेगा जांच |

एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की हाईड्रोलिक प्रणाली में आई गड़बड़ी; डीजीसीए करेगा जांच

एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की हाईड्रोलिक प्रणाली में आई गड़बड़ी; डीजीसीए करेगा जांच

:   Modified Date:  October 11, 2024 / 11:04 PM IST, Published Date : October 11, 2024/11:04 pm IST

नयी दिल्ली, 11 अक्टूबर (भाषा) तिरुचिरापल्ली से शारजाह जा रहे एअर इंडिया एक्सप्रेस के जिस विमान की हाइड्रॉलिक प्रणाली में शुक्रवार शाम गड़बड़ी आ गई थी, उसकी नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) गहन जांच करेगा।

शाम करीब साढ़े पांच बजे तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ देर बाद विमान की हाइड्रॉलिक प्रणाली (लैंडिंग में इस्तेमाल ब्रेक, लैंडिंग गियर सहित अन्य उपकरणों को नियंत्रित करने वाली प्रणाली) में गड़बड़ी आ गई, जिस कारण विमान लैंडिंग से पहले लगभग ढाई घंटे तक हवा में चक्कर लगाता रहा।

नागर विमानन मंत्री के. राममोहन नायडू ने एक बयान में कहा कि छह बजकर पांच मिनट पर पूर्ण आपातकाल घोषित किए जाने के बाद हवाई अड्डे और आपातकालीन टीम ने तेजी से और प्रभावी ढंग से काम शुरू कर दिया। रात आठ बजकर 15 मिनट पर विमान ने सुरक्षित लैंडिंग की।

नायडू ने कहा, ‘‘डीजीसीए को हाइड्रॉलिक में गड़बड़ी आने का सटीक कारण पता लगाने के लिए विमान की गहन जांच करने का निर्देश दिया गया है। एअर इंडिया एक्सप्रेस को यात्रियों को उनकी आगे की यात्रा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था सहित सभी जरूरी सहायता प्रदान करने के लिए कहा गया है।’’

भाषा खारी सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)