AIDMK broke the alliance

NDA Alliance News: दक्षिण भारत में BJP को जोर का झटका.. इस पार्टी ने तोड़ लिया गठबंधन, क्या इस नेता की वजह से हुआ अलायंस का बंटाधार?

AIDMK broke the alliance दक्षिण भारत में BJP को जोरदार झटका, इस पार्टी ने तोड़ लिया गठबंधन, इस नेता ने किया अलायंस का बंटाधार  

Edited By :   Modified Date:  September 18, 2023 / 08:59 PM IST, Published Date : September 18, 2023/8:58 pm IST

नई दिल्ली: दक्षिण भारत के अलग-अलग राज्यों में भगवा फहराने का सपना बुन रही भाजपा को जोरदार झटका लगा है। (AIDMK broke the alliance) दक्षिण भारत में एनडीए के सबसे विश्वस्त सहयोगियों में शुमार एआईडीएमके ने भाजपा से अपना गठबंधन तोड़ लिया है। इस तरह अब भाजपा को दक्षिण भारत में विस्तार में कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

CG News: सीएम भूपेश ने बीजापुर को दी बड़ी सौगात, 457 करोड़ रुपए विकास कार्यों का किया लोकार्पण 

भड़के एआईडीएमके के नेता

इस पूरे मामले में अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता डी जयकुमार ने कहा कि भगवा पार्टी (बीजेपी) के साथ उनका कोई गठबंधन नहीं है। चुनावी समझौते पर कोई भी निर्णय केवल चुनाव के दौरान ही तय किया जाएगा।

जयकुमार ने तमिलनाडु बीजेपी चीफ अन्नामलाई पर भी निशाना साधा। साथ ही द्रविड़ नेता सीएन अन्नादुरई पर उनकी टिप्पणी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता दिवंगत मुख्यमंत्री का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने जे जयललिता समेत अन्य अन्नाद्रमुक नेताओं के बारे में विवादित टिप्पणी की थी। ऐसे में एआईएडीएमके ने बीजेपी से मांग की कि उन पर लगाम लगाई जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

उन्होंने आगे कहा कि अन्नामलाई एआईएडीएमके के साथ गठबंधन की इच्छा नहीं रखते हैं, हालांकि बीजेपी कार्यकर्ता ऐसा जरूर चाहते हैं। जयकुमार ने पूछा कि क्या हमें अपने नेताओं की इतनी आलोचना बर्दाश्त करनी चाहिए। हम आपको क्यों साथ लें? बीजेपी तमिलनाडु में पैर तक नहीं रख सकती, उसको उसका वोटबैंक अच्छी तरह से पता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें