Shadi Ke Baad Dulhan Ka Kand

Shadi Ke Baad Dulhan Ka Kand : शादी के बाद दुल्हन की खुली पोल, हैरान होकर पति ने पकड़ लिया माथा, लग गया लाखों का चूना

Shadi Ke Baad Dulhan Ka Kand : दुल्हन ने सबसे पहले शादी के नाम पर पीड़ित से लाखों रुपए के जेवरात, नगद और अन्य कीमती सामान ठग लिए।

Edited By :   Modified Date:  September 6, 2024 / 05:44 PM IST, Published Date : September 6, 2024/5:44 pm IST

नोएडा। Shadi Ke Baad Dulhan Ka Kand  : सोशल मीडिया पर दूल्हा और दुल्हन के कांड वायरल होते रहते हैं। जहां दूल्हा या दुल्हन कुछ ऐसा कारनाम कर देते हैं जिन्हें देखकर हर कोई हैरानी में पड़ जाए। वहीं आजकल तो लुटेरी दुल्हन के मामले ज्यादा आ रहे हैं। हालही में लुटेरी दुल्हन के गैंग ने ग्रेटर नोएडा के जेवर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले एक रिटायर्ड फौजी को निशाना बनाया। लुटेरी दुल्हन ने सबसे पहले शादी के नाम पर पीड़ित से लाखों रुपए के जेवरात, नगद और अन्य कीमती सामान ठग लिए। उसके बाद पीड़ित मामले की शिकायत नजदीकी थाने में की। शिकायत मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

read more : Railways with MPs : बिलासपुर में रेलवे पर फूटा सांसदों का गुस्सा.. बताया, ‘प्रस्ताव का जवाब तक नहीं मिलता, पूरे तो होते ही नहीं’.. राज्यमंत्री ने की अध्यक्षता

क्या है पूरा मामला?

निर्माणाधीन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रथम चरण के भूमि अधिग्रहण में विस्थापित रोही गांव के रिटायर्ड फौजी राजकुमार सिंह ने बताया कि पत्नी माया देवी की वर्ष 2010 में ऑपरेशन के बाद संक्रमण की वजह से मौत हो गई थी। राजकुमार की शादीशुदा चार बेटियां हैं।

वहीं, अकेलेपन की वजह से उन्होंने वर्ष 2013 में दोबारा अपनी गृहस्थी बसाना चाहा। डुढ़ेरा गांव के परिचित के माध्यम से अलीगढ़ के कारह शादीपुर गांव की उमेश से शादी कर वैवाहिक जीवन की पुनः शुरुआत की। शादी के एक वर्ष बाद पत्नी उमेश घर से एक लाख रुपये की नकदी व करीब चार लाख रुपये कीमत के सोने के आभूषण लेकर फरार हो गई। पीड़ित फौजी ने कोतवाली में शिकायत कर पत्नी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी, लेकिन नकदी व आभूषण ही वापस मिले।

सामान खरीदने के लिए दिए थे पैसे

चांचली के सुभाष ने एक बार फिर रिटायर्ड फौजी को घर बसाने के सपने दिखाने शुरू कर दिए। बीते 12 जुलाई को सुभाष अपने साथ मथुरा के सुरीर गांव की प्रिया, उसकी मां सती, बहन हेमा व कान्हा को लेकर रिटायर्ड फौजी के घर पहुंचा व प्रिया से शादी की बात पक्की करा दी। शादी तय होने पर कपड़ा व सामान खरीदने के लिए 30 हजार रुपये लेकर सभी चले गए।

 

इसके बाद प्रिया ने फोन कर सामान खरीदने के लिए 80 हजार रुपये और ले लिए। 16 जुलाई को प्रिया, उसकी मां सती, बहन हेमा व कान्हा दोबारा उनके घर पहुंचे। 17 जुलाई को दोनों की शादी करवा दी गई। उसके बाद राजकुमार व प्रिया का वैवाहिक जीवन ठीक से चलने लगा। 16 अगस्त को कान्हा, सती व हेमा प्रिया से मिलने के लिए रोही पहुंचे।

 

बताया गया कि 17 अगस्त को राजकुमार किसी काम से घर से बाहर गए थे, उसी दौरान प्रिया, सती, हेमा व कान्हा घर से आभूषण व करीब पांच लाख रुपये की चोरी कर फरार हो गए। कुछ समय बाद फोन पर प्रिया ने दस लाख रुपये की मांग की। मांग पूरी किए बगैर आने से इनकार कर दिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने बुधवार को प्रिया, सती, हेमा व कान्हा के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp