जालंधर पश्चिम विस सीट पर उपचुनाव में आप को करारी हार का सामना करना पड़ेगा : बाजवा |

जालंधर पश्चिम विस सीट पर उपचुनाव में आप को करारी हार का सामना करना पड़ेगा : बाजवा

जालंधर पश्चिम विस सीट पर उपचुनाव में आप को करारी हार का सामना करना पड़ेगा : बाजवा

:   Modified Date:  July 5, 2024 / 10:41 PM IST, Published Date : July 5, 2024/10:41 pm IST

चंडीगढ़, पांच जुलाई (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब में जालंधर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के लिए 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव में राज्य में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को ‘‘अपमानजनक हार’’ का सामना करना पड़ेगा।

आम आदमी पार्टी के विधायक शीतल अंगुराल के इस्तीफे के कारण यह उपचुनाव कराना जरूरी हुआ है। उपचुनाव के लिये 10 जुलाई को मतदान होगा और और मतों की गिनती 13 जुलाई को होगी।

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता बाजवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव में जालंधर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में तीसरे स्थान पर चली गई। यह यह विधानसभा क्षेत्र जालंधर संसदीय सीट का हिस्सा है, जहां से कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सांसद हैं ।

बाजवा ने बयान जारी कर कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव में जालंधर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को 44 हजार मत, भाजपा को 42 हजार, जबकि आम आदमी पार्टी को केवल 15 हजार मत मिले थे। इस विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं के मूड का आकलन कोई भी आसानी से कर सकता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों ने जालंधर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में लोगों की पीठ में छुरा भोंका है। इस विधानसभा क्षेत्र के लोग अब दल-बदलुओं को अच्छा सबक सिखायेंगे।’’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत और भाजपा उम्मीदवार अंगुराल ने अपनी-अपनी पार्टी बदल कर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को धोखा दिया है । उन्होंने कहा कि उन दोनों (भगत और अंगुराल) के पास मतदाताओं के पास जाने का कोई नैतिक आधार नहीं है।

बाजवा ने कहा, ‘‘दोनों नेताओं ने अपनी आस्था बदल ली है, और उन्हें क्षेत्र के लोगों की जरा भी परवाह नहीं है।’’

भाजपा से त्यागपत्र देकर मोहिंदर भगत आम आदमी पार्टी में शामिल हो गये थे, जबकि अंगुराल ने पिछले साल आप छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया था।

बाजवा ने कहा, ‘‘पूर्व आप विधायक शीतल अंगुराल दो साल से अधिक समय तक जालंधर पश्चिम से विधायक रहे। हालांकि, वह क्षेत्र में किए गए एक भी विकास कार्य को नहीं गिनवा सकते।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि भगत सिर्फ इसलिए आप में शामिल हुए, क्योंकि वह सत्ता का सुख भोगना चाहते थे। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक व्यवस्था को सबसे अधिक महत्व देती है।

उन्होंने कहा, ‘‘जालंधर पश्चिम से कांग्रेस की उम्मीदवार सुरिंदर कौर इन सबमें सबसे ईमानदार हैं।’’

भाषा रंजन दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)