भाजपा दिल्ली में सत्ता में आई तो सभी मुफ्त सरकारी योजनाएं बंद कर देगी: आप सांसद संजय सिंह |

भाजपा दिल्ली में सत्ता में आई तो सभी मुफ्त सरकारी योजनाएं बंद कर देगी: आप सांसद संजय सिंह

भाजपा दिल्ली में सत्ता में आई तो सभी मुफ्त सरकारी योजनाएं बंद कर देगी: आप सांसद संजय सिंह

:   Modified Date:  September 18, 2024 / 05:47 PM IST, Published Date : September 18, 2024/5:47 pm IST

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बुधवार को दावा किया कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दिल्ली में सत्ता में आती है तो वह मुफ्त बिजली, मोहल्ला क्लीनिक और शिक्षा समेत सभी मुफ्त सरकारी योजनाएं बंद कर देगी।

भाजपा ने सिंह पर पलटवार करते हुए उन पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया।

सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केवल आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ही दिल्ली के निवासियों को ये मुफ्त सुविधाएं प्रदान करने का इरादा रखते हैं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोध के बावजूद इन योजनाओं को जारी रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

उन्होंने दावा किया, ‘केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप सरकार दिल्ली के निवासियों को अन्य चीजों के अलावा मोहल्ला क्लीनिकों के माध्यम से मुफ्त शिक्षा, बिजली, दवाएं प्रदान कर रही है। अगर केजरीवाल नहीं रहे तो भाजपा ये सभी सुविधाएं बंद कर देगी।’

सिंह ने कहा, ‘अब आपके ऊपर है। आपको सोचना होगा कि अगर केजरीवाल नहीं रहे तो दिल्ली और उसके निवासियों का क्या होगा। आपके बच्चों को मिलने वाली मुफ्त शिक्षा बंद हो जाएगी। मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त चिकित्सा सुविधाएं, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा – यह सब भाजपा बंद कर देगी।’

सिंह के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने उनपर लोगों को ‘गुमराह’ करने का आरोप लगाया।

सचदेवा ने कहा कि कुछ महीने पहले ही उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने कहा था कि बिजली, पानी और राशन समेत मुफ्त सेवाएं जारी रहेंगी।

भाषा जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers